Vibrant Gujarat Global Summit 2024: गुजरात के गांधी नगर में आज से तीन दिवसीय वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट-2024 का आयोजन किया जा रहा है. राजस्थान का प्रतिनिधित्व उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ और ऊर्जा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हीरालाल नागर ने टाटा पावर, अडाणी, टोरेंट सहित ऊर्जा क्षेत्र की दिग्गज कंपनियों के प्रमुखों और उनके शीर्ष प्रबंधन के साथ राजस्थान में निहित व्यापक सम्भावनाओं को लेकर मुलाकात की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



दोनों मंत्रियों ने सम्मेलन में कहा कि,  राजस्थान की भौगोलिक परिस्थितियां प्रमुख रूप से नवीकरणीय ऊर्जा उत्पादन के लिए अनुकूल है. राजस्थान सौर एवं पवन ऊर्जा के क्षेत्र में देश का प्रमुख हब बनकर उभर सकता है. उन्होंने थर्मल, सोलर, पवन एवं हाइड्रो ऊर्जा उत्पादन के क्षेत्र में इन निवेशकों को राजस्थान आने के लिए आमंत्रित किया और कहा कि राजस्थान सरकार इस दिशा में उन्हें हरसंभव सहयोग करेगी.


उद्योग मंत्री राठौड़ एवं ऊर्जा मंत्री नागर ने इस दौरान अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी, टाटा कैमिकल्स के एमडी एन मुकुंदन, टाटा पावर के एमडी आशीष खन्ना, टोरेन्ट पावर के एमडी जिनल मेहता, रसना ग्रुप के चेयरमैन पिरूज खंबाटा आदि उद्यमियों से प्रदेश के औद्योगिक विकास तथा एनर्जी सेक्टर को सुदृढ़ बनाने की दिशा में गहन सार्थक चर्चा की.


इस दौरान वन एवं पर्यावरण विभाग के अति. मुख्य सचिव शिखर अग्रवाल तथा रीको के प्रबंध निदेशक श्री सुधीर कुमार शर्मा भी मौजूद रहे,,,, प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को भारत की इस सबसे बड़ी बिजनेस समिट का उद्घाटन किया है.


ये भी पढ़ें- Pali news: सुमेरपुर में स्कूल बस टेलर से टकराई, दो लोगों की मौत, बीस से अधिक घायल