Viratnagar, Jaipur: राजस्थान के जयपुर के विराटनगर के कस्बा पावटा के नदी क्षेत्र में पडे़ कचरे के ढेर से आमजन परेशान बना हुआ है. इस समस्या को लेकर अनेक बार कस्बेवासियों ने उच्चाधिकारियों को अवगत करवाया, लेकिन हालातों में सुधार होने की बजाय और बिगड़ने लगे है. इस समस्या से निजात दिलाने और क्षेत्र में डपिंग यार्ड बनाने के लिए पावटा अधिशाषी अधिकारी मनीषा यादव ने मौके पर पहुंचकर मौके का जायजा लिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौके का जायजा लेने पहुंची अधिशाषी अधिकारी को इस दौरान आम लोगों ने बताया कि नदी में जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए हैं, जिसके कारण लोगों का जीना मुश्किल हो रहा है और गंदगी के कारण बीमारियां फैलने का डर लोगों को सताने लगा है. वहीं उप चेयरमैन अशोक सैनी, नरपत सिंह और वार्ड पार्षदों ने ईओ को नदी में डला हुआ कचरा दिखाते हुए बताया कि ठेकेदार द्वारा मनमानी के चलते पुरी नदी में जगह-जगह कचरा डाल देते है. 


गोपाल भैया महंत मोहनदास द्वारा रामायणी सहित श्री राम गौसवेा समिति के कार्यकर्ताओं ने बताया कि गौमाताएं अपनी उदरपूर्ति के लिए कचरे के ढेर में चरती रहती है, जिससे खाने के साथ-साथ प्लास्टिक थैलियां भी भीतर चली जाती है. गौवंश को इस हालत में नहीं देखा जा सकता है. प्रशासन पूरी तरह से उदासीन बना हुआ है और स्थायी समाधान ही इसका एकमात्र रास्ता है. 


यह भी पढ़ें - भारत पाक सीमा पर फायरिंग का मामला, BSF आज कर सकती है पाक रेंजर्स के साथ फ्लैग मीटिंग


इओ ने आश्वासन देते हुए बताया कि दो माह में डपिंग यार्ड का निर्माण करवाकर इस समस्या से निजात दिलाई जाएगी, जिसके लिए जगह का आवंटन किया जाएगा. साथ ही कचरा निस्तारण के लिये टेंडर निकाले जाएंगे. पालिका बोर्ड की जल्द ही बैठक बुला कर सभी विषयों पर चर्चा कर प्रस्ताव लिए जाएंगे. इस अवसर पर विधायक प्रतिनधि राजेश गुर्जर, पूर्व सरपंच प्रतिनिधि गोपाल अग्रवाल, पार्षद मोठूराम गढवाल, विजय गुप्ता, राहुल चौहान, संजय सैन, विकास पुजारी, कान्हा सोनी, लोकेश टांक, प्रिंस शर्मा, नितेश शर्मा सहित अनेक लोग मौजूद रहे.


Reporter: Amit Yadav


खबरें और भी हैं...


जोधपुर सिलेंडर ब्लास्ट: विदाई के आंसुओं की जगह बहे मातम के आंसू, जिम्मेदार कौन?


किसानों की आय दोगुनी क्यों नहीं हुई, मुख्यमंत्री गहलोत ने दिया इसका जवाब


Jodhpur : शादी के जश्न के बीच फटे सिलेंडर से मातम, CM गहलोत का सिलेंडर एजेंसी को ये आदेश