Dausa: कांग्रेस ने लंबे इंतजार के बाद भले ही जिलाध्यक्षों की नियुक्ति कर दी हो, लेकिन इस नियुक्ति के बाद भी कांग्रेस में विरोध के स्वर मुखर होते दिखाई दे रहे हैं. दौसा जिले (Dausa News) में नवनियुक्त जिलाध्यक्ष रामजीलाल ओढ़ का स्वागत सम्मान कार्यक्रम रखा गया. जिसमें महिला एवं विकास मंत्री ममता भूपेश, कृषि विपणन राज्य मंत्री मुरारीलाल मीणा, बांदीकुई विधायक जीआर खटाणा समेत बड़ी तादाद में जिले के कांग्रेसी शामिल हुए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सभी ने नवनियुक्त जिलाध्यक्ष रामजीलाल ओढ़ का फूल माला और साफा पहनाकर भव्य स्वागत किया लेकिन इस दौरान कई कांग्रेसियों ने अपनी पीड़ा बयां करते हुए कहा सत्ता में बैठे कांग्रेस के नेता संगठन में भी अपनी पकड़ मजबूत रखने के लिए अपनी टीम के लोगों को दबाव बनाकर जगह दिलवाने में कामयाब हो जाते हैं लेकिन वह ऐसे लोग होते हैं, जो कभी भी कांग्रेस की बैठकों में भाग नहीं लेते और ना ही कांग्रेस का कोई काम करते हैं, जिसके चलते संगठन कमजोर हो जाता है. कांग्रेस के पूर्व जिला प्रवक्ता घनश्याम शर्मा ने कार्यक्रम के दौरान मंच के माध्यम से यह बात कही.


वहीं नवनियुक्त कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामजीलाल ओड (Ramjilal Odh) ने कहा कि संगठन को मजबूत किया जाएगा. साथ ही संगठन और सत्ता में तालमेल रखते हुए सभी कार्यकर्ताओं का काम हो और उन्हें सम्मान मिले इसका भी पूरा ध्यान रखा जाएगा. नव नियुक्त जिलाध्यक्ष रामजीलाल ओड ने यह भी माना कई जगहों पर निर्दलीय विधायक जीत कर आए हैं और उनका सरकार को समर्थन है. ऐसे में ऐसी जगहों से कांग्रेस कार्यकर्ताओं की नाराजगी सामने आई है, जिसमें दौसा की महवा विधानसभा भी शामिल है. जिलाध्यक्ष रामजीलाल ओड ने कहा कि इस समस्या के समाधान के लिए इलाके के कांग्रेस के नेताओं के साथ मिलकर मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ से मिलेंगे और कोई न कोई समाधान निकालेंगे, जिससे कांग्रेस का कार्यकर्ता नाराज नहीं हो और उनके भी काम हो. हालांकि जिलाध्यक्ष रामजीलाल ओढ़ ने माना कि यह सरकार और संगठन दोनों की मजबूरी है क्योंकि निर्दलीय विधायक का सरकार को समर्थन है लेकिन किसी न किसी तरीके से इस समस्या का भी हल किया जाएगा.


यह भी पढ़ें: बॉर्डर पर 'शाह' की हुंकार, तनोट माता मंदिर में की पूजा, यहां देखिए तस्वीरें


नव नियुक्त जिलाध्यक्ष रामजीलाल ओढ़ के स्वागत कार्यक्रम के दौरान 12 दिसंबर को जयपुर में होने वाली रैली की तैयारियों को लेकर दौसा विधायक मुरारी लाल मीणा, सिकराय विधायक ममता भूपेश और बांदीकुई विधायक जी आर खटाणा ने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की बैठक भी ली और आहवान किया एक विधानसभा से 15000 लोग रैली में शामिल हो इसको लेकर रणनीति तैयार की.


वहीं कांग्रेस के जिला अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर दौसा विधायक और कृषि विपणन राज्य मंत्री मुरारी लाल मीणा ने कहा इन नियुक्तियों से निश्चित रूप से कांग्रेस संगठन को मजबूती मिलेगी और दौसा में जो जिला अध्यक्ष की नियुक्ति हुई है वह हम सबकी सहमति से हुई है मंत्री मुरारी लाल मीणा ने कहा जयपुर में महंगाई को लेकर कांग्रेस की राष्ट्रीय स्तर की एक बड़ी रैली का आयोजन किया जा रहा है और उसमें दौसा जिले की भी बड़ी भागीदारी होगी वही मुरारी लाल मीणा ने कहा हम सब का लक्ष्य है 2023 में फिर से राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बने और इसी टारगेट को ध्यान में रखते हुए हम सब मिलकर काम कर रहे हैं साथ ही मंत्री मुरारीलाल मीणा ने कहा पहले हमारी कुछ समस्याएं थी जिनका कांग्रेस आलाकमान ओर सीएम व सचिन पायलट ने मिलकर समाधान किया अब हम सब मिलकर 2023 के लक्ष्य की ओर बढ़ रहे है ।


वहीं दौसा के सिकराय से विधायक और सरकार में महिला बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने कहा नवनियुक्त दौसा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष रामजीलाल ओड का भव्य स्वागत किया गया है. साथ ही 12 दिसंबर को जयपुर में होने वाली महंगाई के खिलाफ कांग्रेस की रैली को लेकर रणनीति तैयार की जा रही है, जिससे दौसा जिले से भी रैली में अधिक से अधिक कांग्रेसी शामिल हो सके. वहीं दौसा के बांदीकुई से विधायक जी आर खटाणा ने कहा कि जिले के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष का हम सभी ने स्वागत सम्मान किया है. साथ ही 12 दिसंबर को होने वाली रैली को लेकर लेकर भी कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा की गई. वहीं जिला अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर विधायक जी आर खटाणा ने कहा इनकी नियुक्ति में जिले के सभी विधायकों की सहमति है और इन के जिला अध्यक्ष बनने से दौसा जिले में जहां कांग्रेस को मजबूती मिलेगी तो वहीं सत्ता और संगठन से जुड़े लोग मिलकर काम करेंगे तो 2023 का लक्ष्य निश्चित रूप से पूरा होगा.


दौसा जिले के नवनियुक्त कांग्रेस के जिला अध्यक्ष के स्वागत समारोह कार्यक्रम में बेशक सभी ने जिलाध्यक्ष को साफा और मालाएं पहनाई हो मिठाइयां खिलाई हो लेकिन कहीं न कहीं इस स्वागत कार्यक्रम में विरोध के स्वर भी दिखाई दिए. उससे कहीं न कहीं लगता है दौसा जिले में अभी कांग्रेस का अंतर कलह कम नहीं हुआ है. हालांकि जिले के कांग्रेसी विधायक इस बात का दावा कर रहे हैं कि जिले में सत्ता और संगठन में पूरा तालमेल है और इस तालमेल के आधार पर ही 2023 में अपना लक्ष्य वह पूरा कर लेंगे लेकिन जिस तरीके से कार्यक्रम के दौरान विरोध के स्वर सुनाई दिए उससे लगता नहीं है कहीं दौसा जिले में संगठन और सत्ता में तालमेल है.


Repor: Laxmi Avatar Sharma