Jaipur: राजस्थान में सावन के पहले दिन से मानसून जमकर मेहरबान हैं. पिछले 24 घंटों में प्रदेश के कई हिस्सों में झमाझम बारिश का दौर जारी है. श्रीगंगानगर में एक ही दिन में 224.1 एमएम पानी बरस चुका है. तेज बारिश के चलते कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिछले 24 घंटों में राजस्थान के करीब डेढ़ दर्जन जिलों में जमकर बादल बरसे हैं. इनमें डबोक 74 एमएम, कोटा 41.8 एमएम, बूंदी 43 एमएम, भीलवाड़ा 35 एमएम, चित्तौड़गढ़ 28 एमएम, पाली 24 एमएम, फलोदी 28.4 एमएम, चूरू 36.6 एमएम, डूंगरपुर 44.5 एमएम, जालोर 46.5 एमएम, बांसवाड़ा 28.5 एमएम, सिरोही 26.5 एमएम, अंता बारां 29 एमएम की बारिश दर्ज की गई है. वहीं, करीब आधा दर्जन जिलों में 5 से 15 एमएम तक बारिश दर्ज की जा चुकी है.


यह भी पढे़ं- ललित मोदी और सुष्मिता सेन की डेटिंग को लेकर आए लोगों के ऐसे रिएक्शन, हंसते-हंसते पेट पकड़ लेंगे आप


बता दें कि मानसून की मेहरबानी के चलते राजस्थानवासियों को गर्मी और उमस से राहत मिली है. बीती रात अधिकतर जिलों में रात का तापमान गिरा है. करीब 1 से 3 डिग्री तक रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. हनुमानगढ़ में 18 डिग्री के साथ बीती रात सबसे कम तापमान रहा. एक दर्जन से ज्यादा जिलों में रात का तापमान 25 डिग्री नीचे दर्ज किया गया. तो वहीं दिन के तापमान में गिरावट से भी मिलने राहत लगी. बीते 24 घंटों में अधिकतर जिलों में 37 डिग्री के नीचे पारा दर्ज किया गया.


इन जिलों के लिए अलर्ट जारी
मौसम विभाग की मानें तो आगामी 2 दिनों में भी भारी बारिश के आसार, हैं. आज 6 जिलों के लिए तेज बारिश को लेकर अलर्ट भी जारी किया है. इनमें उदयपुर, डूंगरपुर, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा और झालावाड़ का नाम शामिल है. इन जिलों के लोगों को सावधान रहने के निर्देश दिए गए हैं.


यह भी पढे़ं- घर में होने लगेगी छप्पर फाड़कर धन की बरसात, इस तरह से करें पीतल के बर्तनों का इस्तेमाल


यह भी पढे़ं- कौन हैं इंदिरा गठाला, जिनका वीडियो हो रहा है पूरे राजस्थान में वायरल, आपके दिल को भी छू लेगा


अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.