Weather Update: राजस्थान समेत देशभर में भारी बारिश का दौर जारी है, जयपुर में येलो अलर्ट जारी है, राजस्थान के कई जिलों में बारिश की वजह से जल-भराव की स्थिति बन गई है, कई राज्यों में तो हालात ऐसे बन गए हैं, कि स्कूलों की छुट्टी घोषित की जा रही है. ऐसे में पीएमो की चिंता और भी बढ़ गई है.पीएम मोदी एक्टिव मोड पर हैं. हर राज्य का अपडेट ले रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें सोमवार को मध्यप्रदेश में हुई हल्की बारिश ने रहात दी है, तो वहीं यूपी में ताबड़तोड़ बारिश ने लोगों की आफत बढ़ा दी है.मौसम से जुड़ी घटनाओं में 50 से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं.पंजाब समेत कई प्रदेशों में स्कूलों को बंद करने की नौबत आ गई है.


हिमाचल प्रदेश में कल से बारिश से मिल सकती है राहत


IMD वैज्ञानिकों की मानें तो हिमाचल प्रदेश में हुई भीषण बारिश ने वहां के जन जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है. यहां पहले से ही बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया था. अति-भारी बारिश की संभावना जताई गई थी,लेकिन अब कल से हिमाचल प्रदेश को इस भारी बारिश से राहत मिल सकती है, तो वहीं  उत्तराखंड में दो से तीन दिन तक ऐसी ही बारिश की संभावना जताई जा रही हैं,इसके साथ ही पंजाब, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश और दक्षिण राजस्थान में भारी बारिश के आसार हैं.


यूपी में अलर्ट रहने के निर्देश


यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य के विभिन्न जिलों में हुई भारी बारिश के कारण उत्पन्न बाढ़ तथा जलभराव की स्थिति की समीक्षा बैठक की है. सभी अधिकारियों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं. 


यमुना का जलस्तर बढ़ा


दिल्ली में यमुना का जलस्तर बढ़ गया है, NDRF के DIG मोहसिन शाहिदी ने जानकारी दी है कि यमुना नदी का जलस्तर खतरे के निशान तक पहुंचने वाला है, उन्होंने कहा,'हमारी टीमें पंजाब, हिमाचल और उत्तराखंड में तैनात की गई है, दिल्ली में बहुत बारिश हुई है.सभी राज्यों से भारी मात्रा में रेस्क्यू किए गए हैं. कई जगहों पर राहत सामग्री भी उपलब्ध कराए गए हैं.