जयपुर: सोशल मीडिया के सबसे लोकप्रिय प्लेटफॉर्म WhatsApp का सर्वर अचनाक से डाउन हो गया है. भारत में करोड़ों लोग इसपर मैसेज और कॉल नहीं कर पा रहे हैं. पिछले 30 मिनट से व्हाट्सएप का सर्वर डाउन चल रहा है. सामाचार एजेंसी ANI ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. मैसेज से लेकर कॉलिंग तक में दिक्कत हो रही है. लोगों को मैसेज भेजने और रिसीव करने में परेशानी हो रही है. हालांकि, टेलिग्राम और इंस्टाग्राम को आप वैकल्पिक तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

व्हाट्सएप डाउन होने की शिकायत लोग ट्विटर पर भी कर रहे हैं. सबसे हैरानी की बात है कि इस बारे में कंपनी की ओर से कोई सूचना नहीं दी गई है. कंपनी ने इस पर ना तो कोई ट्वीट किया है और ना ही फेसबुक के जरिए कोई जानकारी दी है.


यह भी पढ़ें: ऋषि सुनक होंगे ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री, भारत में सियासत शुरू, मुफ्ती पर रविशंकर का पलटवार


हजारों यूजर्स ने की शिकायत


बता दें कि मदर कंपनी मेटा ने भी इस बारे में कोई इंफॉर्मेशन नहीं दी है. इधर लोग परेशान हो रहे हैं. खबर लिखे जाने तक वॉट्सऐप डाउन ही चल रहा है. अभी भी ज्यादातर यूजर्स इस पर मैसेज सेंड नहीं कर पा रहे हैं. एक निजी वेबसाइट के मुताबिक, 11 हजार से ज्यादा यूजर्स ने व्हाट्सएप बंद होने की शिकायत की है. 


यह भी पढ़ें: राजस्थान की हवा हुई 'जहरीली', रेड जोन में पहुंचा जोधपुर, जयपुर में AQI लेवल 257 के पार हुआ


इससे पहले भी डाउन हो चुका है सर्वर


ये पहली बार नहीं है जब लोकप्रिय मैसेजिंग एप व्हाट्सएप डाउन हुआ है. इससे पहले भी WhatsApp कई बार डाउन हो चुका है. पिछले साल फेसबुक सर्वर में खराबी आने की वजह से डाउन हो गया था. अब एक बार फिर ये डाउन हो गया है. सर्वर डाउन के चलते करोड़ों यूजर्स पिछले आधे घंटे से परेशान चल रहे हैं.