Jaipur: कहते हैं कि कुछ करने का जज्बा हो तो इंसान हर मुसीबत का सामना करते हुए लक्ष्य तक पहुंच जाता है. कोरोना काल में विधवा हुई महिलाओं ने भी ऐसा कुछ कर दिखाया है. कोरोना काल में विधवा होने वाली महिलाएं अपने आप को अकेला महसूस करने लगी थी. इन बेसहारा महिलाओं का सहारा नाथ संस्कृति सेवा संस्थान बनी. ऐसी बेसहारा महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाते हुए अपने व अपने परिवार का पालन पोषण करने योग्य नाथ संस्कृति सेवा संस्थान द्वारा स्वरोजगार से जोड़ा गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुकस स्थित दुर्गा माता मंदिर में नाथ संस्कृति सेवा संस्थान द्वारा हीरो मोटर कॉर्प के सौजन्य से विधवा महिलाओं के लिए हीरो फ़ॉर हुमिनिटी कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया. संस्था सचिव सरिता योगी ने बताया कि कोरोना काल में प्रभावित परिवारों की सहायता के लिए एवं विधवा महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए नाथ संस्कृति सेवा संस्थान द्वारा महिलाओं को लघु उद्योग उपलब्ध करवाए जाएंगे. इसके साथ ही विधवा हुई महिलाओं के बच्चों की शिक्षा के लिए 6 माह तक सहयोग किया जाएगा और खाद्य सामग्री भी वितरित की जाएगी.


संस्था द्वारा आमेर जमवारामगढ़, चोमू, गोविंदगढ़ एवं कोटपूतली तहसील के 54 कोरोना पीड़ित परिवारों का सहयोग किया जाएगा. कार्यक्रम की मुख्य अतिथि आमेर एसडीएम अर्शदीप बरार रही., एसडीएम ने कहा कि समय एक जैसा नहीं होता है दुख के बाद सुख आता है बड़े ही दुख का समय धीरे चलता हो लेकिन निरंतर प्रयास करने पर सफलता जरूर मिलती है., इस मौके पर संस्था के अध्यक्ष  छितरमल कुमावत उपाध्यक्ष राजेंद्र योगी ,एडवोकेट महेश शर्मा, नाथूलाल भाटी, ललित कुमार बांगा, हेमेंद्र योगी, रमजान, प्रवीण सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे.


ये भी पढ़े..


राजस्थान में गुलाबी सर्दी ने दी दस्तक, जानिए आने वाले दिनों कैसा रहेगा मौसम


वसुंधरा राजे पुरानी सहेली के साथ मोर्निंग वॉक करते हुए आईं नजर, 34 मिनट में लगाए इतने चक्कर