Love Relationship : हार्वर्ड जर्नल ऑफ पर्सनालिटी और सोशल साइकोलॉजी में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक किसी रिलेशनशिप में आप बहुत कुछ सीख जाते हैं. ये शह मात के खेल जैसा है. ये झूठ आपको जिता भी सकता है और हमेशा के लिए हरा भी सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वैसे हमेशा झूठ निगेटिव ही नहीं होते कभी कभी रिश्तें को बचाने के लिए या फिर सवारने के लिए बोले जाते हैं. वो बात अलग है की अगर पार्टनर को पता चल जाए तो ये उसके विवेक पर है कि वो कैसे रिएक्ट करता है. तो ये है वो झूठ की लिस्ट जो मर्द एक महिला से बोलता है.


Relationship : पति-पत्नी के बीच हमेशा बना रहेगा प्यार, इन टिप्स से नई नवेली दुल्हन जैसा करेंगी महसूस
 


 


किसी दूसरी महिला को देखना
अक्सर लाइफ पार्टनर के साथ होने के बाद भी दूसरी महिला को पुरुष देखते रहते हैं. ये जब पार्टनर पूछती है तो वो झूठ बोल जाते हैं कि वो महिला को नहीं देख रहे थे. वो कुछ सोच रहे थे.


मुगलों का दिया जख्म आज भी झेल रही राजस्थान की औरत
 


 


तुमसे खूबसूरत कुछ नहीं
झूठी तारीफ करना पुरुषों की आदत है. वैसे ये बुरी बात नहीं है. ऐसा करने से आपका पार्टनर खुद को कॉफिडेंट महसूस करता है और रिश्ते में भी प्यार बढ़ता है. 


काम कर रहा था
अगर किसी खास दिन या टाइम को पुरुष भूल जाते हैं तो फिर बहाना एक ही होता है मैं बिजी था या काम बहुत ज्यादा था. टाइम ही नहीं मिला. 


पुराने रिलेशनशिप छिपाना
तुम्हारे अलावा मैं किसी को लेकर सीरियस नहीं हूं. ये कई बार पुरुष रिलेशनशिप में झूठ बोलते है. अपनी एक्स को लेकर बोला गया ये झूठ बहुत आम बात है. ताकि पार्टनर को सेफ फील हो.


राजस्थान में चाय की चुस्की के बाद लोग खा रहें कुल्हड़, आप भी टेस्ट करेंगे ?

इनकम नहीं बताना
कई पुरुष अपनी सही इनकम कभी भी लाइफपार्टनर को नहीं बताते. इसके पीछे की वजह ये हो सकती है कि वो कोई बड़ी डिमांड ना करे दें या फिर फिजूलखर्च ना जाएं. कई बार तो कितनी कमाई है ये हमेशा राज ही रहता है.