Jaisalmer: राजस्थान के जैसलमेर जिले से लगती अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल की 92वीं वाहिनी ने ब्रह्मसर मुख्यालय में अपना 55वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया. देर रात तक चले सांस्कृतिक कार्यक्रम में बीएसएफ जवानों ने अपनी कला की प्रस्तुति से समा बांध दिया, जिसमें देश की विविध सांस्कृतिक धरोहर की झलक देखने को मिली है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस अवसर पर मुख्य अतिथि डॉ प्रतिभा सिंह, जिला कलेक्टर जैसलमेर ने वाहिनी के जवानों और अधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि सीमा सुरक्षा बल का कठिन और चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में देश सेवा का जज्बा अतुलनीय है. मुख्य अतिथि ने कार्यक्रम के समापन तक अपनी उपस्थिति दर्ज की और प्रस्तुति देने वाले छोटे बच्चों और महिला प्रहरियों की भूरी-भूरी प्रशसा की है. साथ ही उन्होंने वाहिनी में लम्बी और गौरवपूर्ण सेवा प्रदान करने वाले जवानों और अधिकारियों को सम्मानित किया. 


इस मौके पर वाहिनी के समादेष्टा संजय चौहान ने 92वीं वाहिनी की रणनीतिक तैनाती और जिम्मेदारी के इलाके की ऐतिहासिक महत्वता के बारे में भी बताया है. कार्यक्रम के अंत में समादेष्टा संजय चौहान ने मुख्य अतिथि और सीमा सुरक्षा बल सेक्टर जैसलमेर (नार्थ) की अन्य वाहिनीयों से आए अधिकारियों और गणमान्य अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया और सभी बड़े खाने के आयोजन में शामिल हुए.


Reporter: Shankar Dan


यह भी पढ़ें - जैसलमेर: स्कूलों में सिंगल यूज प्लास्टिक आइटम के बताए नुकसान, इस्तेमाल नहीं करने की दिलवाई शपथ


अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें