Jaisalmer: राजस्थान पुलिस ने बेंगलोर के व्यक्ति की जैसलमेर में हुई हत्या का पर्दाफाश करते हुए पत्नी के साथ मृतक के दो दोस्तों को गिरफ्तार किया. पूरा मामला अवैध संबंध से जुड़ा था. घटना की शुरुआत साल 2018 में हुई. जब इंडियन बाजा मोटरस्पोर्ट्स रैली के दौरान अंतरराष्ट्रीय बाइकर असबाक मोन राइडिंग के लिए दोस्तों के साथ जैसलमेर के शाहगढ़ बल्ज में राइडिंग के लिए निकले थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: Optical Illusion: इस तस्वीर में भालू नहीं ढूंढ पाएंगे आप, बड़े-बड़े जीनियस भी हो चुके हैं फेल


करीब 2 दिन के बाद अचानक से युवक का शव बरामद हुआ. जिस जगह पर शव मिला वहां मोबाइल नेटवर्क भी नहीं मिलता है. वहां बाइक स्टैंड पर खड़ी थी और उस पर हेलमेट रखा था. पुलिस की फाइनल रिपोर्ट में प्राकृतिक कारणों से हुई मौत माना था. वहीं, मृतक की पत्नी और दोस्तों के अनुसार बाइक राइडिंग अभ्यास के दौरान मोन जैसलमेर के रेगिस्तान में रास्ता भटक गया और प्यास के कारण उसकी मृत्यु हो गई. वहीं, मृतक के भाई और उसकी मां ने हत्या की साजिश का आरोप लगाया था.


साल 2020 में दुबारा मामले की जांच के लिए मृतक की पत्नी सुमेरा परवेज और उसके दोस्तों का बयान लिया गया. दोस्तों ने राइडर की पत्नी से परिचित होने की बात को झूठलाया. साइबर सेल की मदद से तीनों के कॉल डिटेल निकलवाए गए. जिसमें सामने आया कि सुमेरा अपने राइडर पति के दोस्तों से बहुत देर तक बातें करती थी. मौत के बाद भी फोन कॉल का सिलसिला जारी रहा. जांच में पता चला कि सुमेरा का नीरज नाम के शख्स के साथ अफेयर था साथ ही संपत्ति के चलते असबाक का सुमेरा के साथ विवाद भी चल रहा था. संदेह के घेरे में आने पर पुलिस ने तीनों को नोटिस भेजकर जैसलमेर बुलाया. मगर चारों में से कोई भी नहीं आए.  इसके बाद हत्या का मामला दर्ज किया गया. मृतक की पत्नी सुमेरा परवेज, उसके 3 दोस्त संजय, विश्वास और साबिक को आरोपी बनाया गया.


2021 में संजय और विश्वास से पूछताछ में दोनों ने राइडर की हत्या करने की बात कबूल की. साथ ही उसकी पत्नी के नाम का भी खुलासा किया. साइबर सेल को ट्रेस करते सोहेल नाम के युवक के नंबर पर शक हुआ. इस नंबर पर जनवरी 2022 से लेकर मई महीने तक सुमेरा ने बात की थी. लगातार नंबर ट्रेस करने पर बेंगलुरु में संजय नगर लोकेशन मिली. फिर पुलिस ने ठोस सबूतों के आधार पर उसके दोस्तों संजय और विश्वास को बेंगलुरु से गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने पुलिस पूछताछ में जुर्ब कबूल कर बताया कि असबाक के गर्दन और रीढ़ पर लोहे के वजनी हथियार से हमला कर शव को रेत के टीले से नीचे फेंक दिया था.  इसके बाद उसका फोन भी दोस्त संजय अपने साथ ले गया था.


यह भी पढ़ें: Gold Silver Price: सोना उछाल पर, चांदी कीमतों में दिखी भारी गिरावट, जानिए आज के भाव


जैसलमेर पुलिस कि साइबर सेल के लिए उसको ट्रेस कर पाना बहुत ही कठिन था, लेकिन कड़ी मेहनत के बाद आखिरकार उसका पता निकाला. जैसलमेर से बेंगलुरु गई पुलिस की टीम ने उसको उसके दोस्त के घर से पकड़ा. जिस समय पुलिस फ्लेट में गई तब वो अपना सामान पैक करके कहीं दूसरी जगह भागने की फिराक में थी. उन्होंने बताया कि आखिरकार अपने ही पति की कातिल सुमेरा परवेज पुलिस के हत्थे चढ़ गई. अब जैसलमेर पुलिस ने आरोपी महिला को 10 दिन के रिमांड में लेकर पूछताछ जारी रखा है. वहीं, ये घटना एक कत्ल, प्रेम त्रिकोण और जायदाद के लालच का नतीजा भी माना जा रहा है.