Jaisalmer: जैसलमेर नगरपरिषद ने स्वर्ण नगरी को साफ़ सुथरा बनाए रखने के लिए 50 लाख रुपए से अधिक राशि की रोड स्वीपिंग मशीन को मंगवाया है. ये हाइली ऑटोमेटिक मशीन है जो मिनटों में ही शहर की सड़कों को एकदम से चमका देगी. सड़कों के कोनों में जमा रेत भी अब इस मशीन सफाई कर पाएगी. साथ ही पानी के साथ ये रोड के कोनों की धूलाई भी कर देगी. इस मशीन के आने से स्वर्ण नगरी अब क्लीन होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जैसलमेर नगरपरिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने जानकारी देते बताया कि डीएलबी ने रोड स्वीपिंग मशीन को जैसलमेर भेजा है और इस मशीन कि मदद से जैसलमेर शहर की रोडो को क्लीन होगा जिससे स्वर्ण नगरी चमकती नजर आएगी. इस मशीन को जैसलमेर जिला कलेक्टर टीना डाबी, नगर परिषद सभापति हरीवल्लभ कल्ला, ने हरी झंडी दिखाकर का शुभारंभ किया  


नगरपरिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने बताया कि रोड स्वीपिंग मशीन की लागत करीब 56 लाख रुपए है और इस मशीन में ऑटो मेटिक सिस्टम है. ड्राईवर के हाथों में ही इसकी सारी कमान होती है. इस मशीन के साथ आए ड्राईवर ने नगरपरिषद के कर्मचारी को ट्रेनिंग देकर मशीन को किस तरह से हैंडल किया जाए वो बताया गया है. अब ये मशीन शहर के कोने कोने को चमकाने के लिए काम कर रही है. इस मशीन में दो तरफ सफाई के लिए ऑटोमेटिक झाड़ू लगे हैं और इसके साथ ही पानी के छिडकाव के लिए मशीन भी लगी हैl  जिससे सड़कों को मिनटों में साफ किया जा सकेगा.


यह भी पढ़ें..


संकट में सरकार बचाने में IPS उमेश मिश्रा की थी भूमिका, अब गहलोत ने DGP बना कर दिया इनाम


उदयपुर में कंधे पर विशालकाय अजगर लेकर पहुंचा युवक, धमकाते हुए कहा- पैसे दो नहीं तो दूकान में छोड़ दूंगा