Jaisalmer: आराध्यदेव बाबा रामदेव जी का 638वां भादवा मेला 29 अगस्त से शुरू होने जा रहा है. इस बारे में पुलिस अधिकारियों ने आज बैठक की और कस्बे में भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. जोधपुर पुलिस आईजी पी रामजी ने पुलिस थाना में जिले के पुलिस अधिकारियों की बैठक की और मेले में की जा रही पुलिस व्यवस्थाओं की जानकारी लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए.
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि रामदेवरा में भादवा मेले में लाखों की संख्या में देशभर से श्रद्धालु आते हैं, ऐसे में पुलिस द्वारा इनके लिए माकूल इंतजाम किए जा रहे हैं. यहां श्रद्धालुओं को किसी भी तरह से परेशानी ना हो, इस बात का ध्यान रखकर पुलिस के अधिकारी मेले में इंतजाम करें आईजी ने जैसलमेर एसपी भंवर सिंह नाथावत, रामदेवरा थानाधिकारी दलपतसिंह सिंह चौधरी से विस्तार से बिंदुवार पुलिस व्यवस्थाओं की जानकारी ली और दिशा-निर्देश दिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने उनको यात्रियों के लिए लगने वाली कतारों, दर्शन व्यवस्था, पार्किंग सहित अन्य प्रकार की जानकारी दी. पुलिस अधीक्षक नाथावत ने पूरे कस्बे में पैदल भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने यात्रियों के लिए लगाई जा रही बैरिकेड्स, कंट्रोल रूम, मुख्य बाजार, नोखा रोड़ और नोखा चौराहा आदि का जायजा लिया. 
गौरतलब है कि पिछले दिनों खाटूश्यामजी में हुई भगदड़ के बाद जैसलमेर जिला प्रशासन पूरा सतर्क हो गया, और भादवा मेले के लिए हर व्यवस्था पुख्ता कर रहा है. 


Reporter- Shankar Dan


जयपुर जिले की खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें


ये भी पढ़ें- राखी से ठीक पहले बिहार की मां को राजस्थान में मिला खोया बेटा