जैसलमेरः जिले में गायों मे फैली लंपी स्किन डीजीज को लेकर नगरपरिषद ने शहर की पीड़ित गायों से संक्रमण फैलने से रोकने के लिए कांजी हाउस को गायों का क्वारंटाइन सेंटर बनाया. अब शहर में लंपी स्किन डीजीज से पीड़ित गोवंश से दूसरी गायों में संक्रमण ना फैले इसको लेकर पीड़ित गायों को इस क्वारंटाइन सेंटर में शिफ्ट किया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जैसलमेर नगरपरिषद आयुक्त शशिकांत शर्मा ने जानकारी देते बताया कि शहर के गांधी कॉलोनी इलाके में बने नगरपरिषद के कांजी हाउस को क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है, ताकि शहर में पीड़ित गायों को यहां शिफ्ट किया जाए. पीड़ित गायों की वजह से शहर में दूसरी गायों को संक्रमण ना हो इसलिए हमारी गाड़ी इनको लाकर यहां शिफ्ट कर रही है ताकि इनको इलाज भी मिल सके.


पीड़ित गायों को मिल रहा क्वारंटाइन सेंटर में इलाज
नगरपरिषद आयुक्त शशिकांत शर्मा ने बताया कि कांजी हाउस में बनाए क्वारंटाइन सेंटर में लंपी से पीड़ित गायों को लाने का सिलसिला जारी है. नगर परिषद की गाड़ी में उनको लाया जाता है,  कांजी हाउस में बनाए क्वारंटाइन सेंटर में उनको इलाज भी मिलता है.


पूरी देखभाल भी हो जाती है. उन्होने बताया कि नगरपरिषद शहर में हाइपोक्लोराइड का छिड़काव भी करवा रही है. ताकि अन्य गोवंश में संक्रमण ना फैले. उन्होने बताया कि नगरपरिषद अपने पूरे प्रयास कर रही है कि शहर में गोवंश को इस बीमारी से बचाया जाए.


Reporter-Shankar Dan


अन्य खबरें Aaj Ka Rashifal: बुधवार के दिन कुंभ की जिंदगी में मची रहेगी उथल-पुथल, मेष राशि होगी दुर्घटना का शिकार 


ढांढस बांधने मृतक दलित छात्र के घर पहुंचे डोटासरा-ममता भूपेश, हर संभव मदद का दिया आश्वासन