Jaisalmer News: राजस्थान के जैसलमेर में रामदेवरा रेलवे स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर रानीखेत एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने से बुधवार को देर शाम दो राज्य पशु ऊंटों की दर्दनाक मौत हो गई. एक ऊंट ट्रेन के इंजन में बुरी तरह फंस गया. जिसे निकालने में रेलवे कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी. इस दौरान 40 मिनट तक रेल बीच रास्ते खड़ी रही और यात्रियों को परेशानी हुई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- Kota News: तनाव के चलते छात्र ने मौत को लगाया गले, मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम की...



जोधपुर से जैसलमेर की तरफ जा रही रानीखेत एक्सप्रेस ट्रेन बुधवार की शाम करिब 8:40 बजे रामदेवरा रेलवे के पास पहुंची. रामदेवरा रेलवे स्टेशन से कुछ ही दूरी पर रेलवे ट्रेक पार कर रहे दो राज्य पशु ऊंट रानीखेत एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आ गए और दोनों ऊंटों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. वहीं एक मृत राज्य पशु ऊंट ट्रेन के इंजन में बुरी तरह से फंस गया.


 



40 मिनट तक खड़ी रही रानीखेत एक्सप्रेस ट्रेन


रेल में यात्रा कर रहे यात्री कैलाश पुनिया ने बताया कि रामदेवरा से जैसलमेर जोधपुर की तरफ जाने वाले रेलवे ट्रैक पर राज्य पशु दो ऊंटों के ट्रेन की चपेट में आने के बाद ट्रेन करीब 40 मिनट तक बीच रास्ते खड़ी रही. सूचना मिलने के बाद रेलवे विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे. 



उन्होंने मृत ऊंट के शव को कड़ी मशक्कत कर फंसे हुए इंजन से बाहर निकाला और ट्रेन को वहां से रवाना किया गया. करीब 40 मिनट बाद लगभग 9 बजकर 20 मिनट पर ट्रेन वहां से आगे रामदेवरा और जैसलमेर के लिए रवाना हुई. जिसपर ट्रेनों में सवार यात्रियों ने राहत की सांस ली.


 



पूर्व में भी हो चुकी घटनाएं


रामदेवरा, लाठी, चांधन क्षेत्र में रेलवे ट्रैक के दोनों तरफ जंगल का क्षेत्र स्थित है. सरहदी जिले के मरुस्थलीय क्षेत्र में बड़ी संख्या में ऊंट भी है. कई बार जंगल में घूमते ऊंट रेलवे ट्रैक तक आ जाते हैं और रेल की चपेट में आने से हादसे हो जाते हैं. इसके बावजूद वन्यजीवों व पशु-पक्षियों की सुरक्षा को लेकर कोई इंतजाम नहीं किए जा रहे हैं.