Jaisalmer News: जैसलमेर नगर परिषद द्वारा कल शाम को जैसलमेर शहर की गीता आश्रम कच्ची बस्ती में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को अंजाम दिया. वहीं अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई से लोग इतने नाराज हुए कि 1 युवक तो इसके विरोध में टावर पर चढ़ गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

काफी मशक्कत और समझाने के बाद देर रात युवक टावर से नीचे उतरे. इस दौरान गीता आश्रम इलाके में भारी भीड़ इकट्ठा हो गई. इसके बाद लोगों ने अतिक्रमण हटाने कि कार्रवाई का विरोध करते हुए कलेक्टर आवास के बाहर भी धरना लगाया.


नगरपरिषद कमिश्नर लजपाल सिंह ने बताया- नगरपरिषद के अतिक्रमण रोधी दस्ते ने गीता आश्रम चौराहे पर स्थित एक भूखंड को अतिक्रमण से मुक्त करवाया. हाई कोर्ट में भूखंड को लेकर विवाद चल रहा था. कोर्ट द्वारा परिवादी मोहिनी देवी के पक्ष में फैसला दे दिया. कोर्ट के आदेश की पालना में नगर परिषद की टीम ने कार्रवाई करते हुए अतिक्रमी भंवरूराम के कब्जे से भूखंड खाली करवाते हुए कब्जा मोहिनी देवी को सुपुर्द कर दिया.


मौके पर विवाद हुआ. इस दौरान भंवरूराम का बेटा व एक युवक दूरदर्शन केंद्र में स्थित टॉवर पर चढ़ गया. इसके पीछे दो पुलिसकर्मी व नगर परिषद जेईएन सुशील यादव भी टॉवर पर चढ़ गए. करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद दोनों युवकों को नीचे उतारा गया.


इसके बाद नीचे से शहर कोतवाल सवाईसिंह व नगर परिषद आयुक्त लजपालसिंह सोढ़ा ने पुलिसकर्मियों के फोन से युवकों से कई बार समझाइश की. इसी बीच युवकों ने अलग-अलग डिमांड की. करीब 3 घंटे के बाद युवक नीचे उतरे. टॉवर से उतरने में करीब 40 मिनट का समय लगा. इसके बाद पुलिस युवकों को कोतवाली थाने ले गई.