Jaisalmer News: रविवार को टांके में मिले दो मासूम बच्चों की मौत का खुलासा जैसलमेर पुलिस ने चंद घंटों में ही कर दिया है. पुलिस ने कार्यवाही करते हुए एक युवक और एक युवती को गिरफ्तार किया है. वहीं, प्रकरण में विस्तृत अनुसंधान जारी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल शहर के बबर मगरा निवासी दो बच्चे शनिवार को बिना बताए अपने घर से गायब हो गए थे, जिसके बाद परिजनों ने उन्हें खूब तलाशा. सोशल मीडिया पर भी बच्चों की गुमशुदगी को लेकर काफी प्रयास किए गए लेकिन शनिवार रात 11 बजे के करीब पड़ोसी के घर के टांके में दोनों ही बच्चों के शव मिलने से क्षेत्र में जहां सनसनी फैल गई. 


 



परिजन दोनों बच्चो को लेकर जैसलमेर शहर स्थित जवाहिर अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने आदिल उम्र 8 साल पुत्र शौकत खान और मोहम्मद हसनेन उम्र 7 साल पुत्र पीर बक्स दोनों को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद परिजनों की शिकायत पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों के शवों को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. 



परिजन हत्या का आरोप लगाते हुए मोर्चरी के आगे धरने पर बैठ गए और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे. वहीं, परिजनों की मांग थी कि जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होगी, वे शव नहीं उठाएंगे. जिसके बाद पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने इस मामले को गंभीरता से लिया और वे भी मौके पर पहुंचे. 



पुलिस ने मामले की पड़ताल करते हुए सन्देह के आरोप पर दो संदिग्धों से पूछताछ की. इस दौरान उन्होंने दोनों मासूमों की हत्या करना स्वीकार किया है. पुलिस ने एहसान पुत्र वली मोहम्मद जाति मुस्लिम उम्र 26 साल निवासी बबर मगरा व सोनिया बानो पुत्री नूर मोहम्मद उम्र 20 साल निवासी बबर मगरा को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है, जिसके बाद पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर दिया है. प्रकरण में विस्तृत अनुसन्धान जारी है. दरअसल इस मामले में इंसानियत के साथ ही रिश्तेदारी भी तार-तार होती नजर आई है क्योंकि मृतक दोनों बच्चों के ये दोनों आरोपी रिश्ते में चाचा और मौसी लगते हैं.



रिश्ते में चाचा-मौसी ने कर दी मासूमों की हत्या
दरअसल शनिवार को घर से बाहर खेल रहे दोनों बच्चों ने रिश्ते में लग रहे चाचा और मौसी को संदिग्ध अवस्था में देख लिया, जिससे रिश्ते में चाचा एहसान औरव मौसी सोनिया को लगा कि बच्चे कहीं इस बात को उजागर न कर दें. इस भय के चलते दोनों ने बच्चों को कमरे में बुलाया और उसके बाद एक का गला घोटकर और दूसरे के सिर पर चोट कर हत्या कर दी. शवों को टांके में फेंक दिया. 



पुलिस को जब एहसान पर शक हुआ तो उसकी कमरे की तलाशी ली, जहां खून से सने कपड़े मिले. इसके बाद पुलिस ने उससे कड़ाई से पूछताछ की, जहां उसने हत्या करना कबूल किया और उसके बाद युवती को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया . वहीं अब मुकदमा दर्ज कर अनुसन्धान शुरू कर दिया है.



आदिल-हसनेन चाचा के बेटे हैं भाई
मृतक आदिल के पिता ने बताया कि एक बच्चे हसनेन के सिर में चोट के निशान थे. वहीं, आदिल के गले पर निशान थे, जिससे लगता है कि उसका गला दबाया गया हो. दोनों बच्चों की निर्मम हत्या हुई है. बताया कि जिस टांके में दोनों शव मिले उसका ढक्कन बंद था. टांके में दो फीट एक इंच ही पानी था. जबकि दोनों बच्चों की लंबाई 4 फीट से ज्यादा है. इससे लगता है दोनों का मर्डर कर टांके में डाला गया है. शौकत ने बताया कि हमें न्याय मिलना चाहिए बच्चों की मौत का इंसाफ ज़ब मिलेगा, ज़ब इन आरोपियों को फांसी होगी.



आदिल के पिता शौकत खान मदरसा पैरा टीचर हैं. आदिल उनका इकलौता बेटा था जबकि हसनैन के पिता पीरबख्स मजदूरी करते हैं. वह तीन भाइयों में सबसे छोटा था. शौकत खान औ पीरबक्स सगे भाई हैं और जैसलमेर के भू गांव के निवासी हैं, जो इन दिनों शहर के बबर मगरा में रहते हैं.



राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!