Jaisalmer news: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज एक दिवसीय रामदेवरा दौरे पर रहे. मुख्यमंत्री रामदेवरा हेलीकॉप्टर से पहुंचे. जन्हा स्थानीय नेताओं के केबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद के नेतृत्व में स्वागत किया. इसके बाद वे बाबा रामदेव जी के समाधि स्थल पहुंचे. यहां उन्होंने बाबा रामदेव जी की समाधि की समाधिनके दर्शन किए और पूजा अर्चना की. मुख्यमंत्री गहलोत द्वारा बाबा रामदेव जी की समाधि पर प्रसाद चढ़ाया गया और चादर चढ़ाई गई. इसके बाद मुख्य पुजारी कमल छंगाणी और अरुण छंगाणी ने उनको वैदिक मंत्रोचार के साथ पूजा सम्पन करवाई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़े- Video: सीमा हैदर और लवर सचिन मीणा में हुआ डांस कॉम्पटीशन, जानें पाकिस्तानी भाभी जीतीं या...


इसके बाद मुख्यमंत्री बाबा रामदेव जी के वंशजों की कचहरी बैठक में पहुंचे. जहा बाबा रामदेव जी के परिवार तंवर द्वारा राव भोम सिंह तंवर के नेतृत्व में उनका स्वागत किया गया. इस दौरान उन्होंने बाबा रामदेव जी के परिवार से मुलाकात की. उन्होंने ग्रामीणों से यहां मुलाकात की और उनकी परिवेदनाएं सुनी. इस दौरान अधिकारियों से उनका निस्तारण करने के निर्देश दिए. इसके बाद वे भक्तमति डालीबाई की समाधि स्थल पर पहुंचे और डालीबाई की समाधि के दर्शन किए. इस दौरान रिखियों द्वारा किए जा रहे भजनों को सुना. 


यह भी पढ़े- राजस्थान न्यूज: सैकड़ों परिवारों के सामने रोजी रोटी का संकट हुआ खड़ा, जानिए क्या है वजह


इसके बाद मुख्यमंत्री बाबा रामदेव समाधि समिति द्वारा संचालित भोजनशाला में गहलोत पहुंचे और यहां की व्यवस्थाओं की जानकारी ली. उन्होंने अपने हाथों से यात्रियों को भोजन परोसा और वहा बैठकर भी परिवेदनाएं सुनी. इसके बाद वे हेलीपेड के लिए रवाना हुए. इस दौरान बीच में आ रहे पैदल संघ में जोधपुर के पूर्व राजघराने की महारानी हेमलता राजे से उन्होंने मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने पैदल यात्रियों से भी मुलाकात की.