Jaisalmer News: राजस्थान के जैसलमेर के मोहनगढ़ नहरी क्षेत्र के चक 35 SBS के खेत में अज्ञात व्यक्ति का शव मिलने से सनसनी फैल गई. किसानों ने पुलिस थाना पीटीएम को इसकी सूचना दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस थाना पीटीएम के थानाधिकारी नरेन्द्र पंवार के निर्देशन पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची. शव को कब्जे में लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोहनगढ की मोर्चरी रखवाया गया. वहीं परिजनों को सूचना दी गई. परिजनों के मोहनगढ़ पहुंचने के बाद शव का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सुपुर्द किया गया. पुलिस पूरे मामले की कर रही कार्रवाई. 


जानकारी के अनुसार, नहरी क्षेत्र में चक 35 एसबीएस के एक खेत में शव मिला, जिसकी पहचान जगमालराम (47) पुत्र जोधाराम निवासी 73 जीबी अनूपगढ़ के रूप में हुई.


बताया जा रहा है कि जगमाल राम लगभग तीन माह पहले अनूपगढ़ से मोहनगढ मजदूरी करने आया था. पुलिस ने परिजनों को सूचना दे दी गई है. परिजनों के आने के बाद ही मृतक का पोस्टमार्टम करवाया गया. मौत के कारणों का अभी तक पत्ता नहीं चल पाया है. पुलिस थाना पीटीएम को ओर से कार्रवाई की जा रही है. 


पढ़िए जैसलमेर की एक और खबर
जैसलमेर नगर परिषद ने चलाया स्वच्छता ही सेवा अभियान, गड़ीसर तालाब में सफाई शुरू 


 Jaisalmer News: जैसलमेर में ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के तहत आज नगर परिषद जैसलमेर की टीम ने शहर में स्थित गड़ीसर तालाब पर सफाई अभियान चलाया. नगर परिषद कमिश्नर लजपाल सिंह सोढ़ा नेतृत्व में चलाए गए इस सफाई अभियान का जिला कलेक्टर प्रताप सिंह ने निरीक्षण किया व अभियान में भाग लिया.


नगर परिषद आयुक्त लजपाल सिंह सोढ़ा समेत कई लोगों, संस्थाओं व नगर परिषद अधिकारियों व कर्मचारियों ने भी हिस्सा लिया. नगर परिषद कमिश्नर लजपाल सिंह सोढ़ा ने बताया कि जैसलमेर नगर परिषद की ओर से ऐतिहासिक गड़ीसर तालाब पर एक बार फिर श्रमदान कार्यक्रम आयोजित किया गया. स्वच्छ भारत अभियान के ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के तहत बुधवार को गड़ीसर झील पर सफाई अभियान चलाया गया. इस अभियान में टूरिस्ट प्लेस को चमकाने का काम किया गया. इसके साथ ही सभी को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई. 


नगर परिषद आयुक्त लजपाल सिंह ने लोगों ने से भी अपील की कि वे अपने घर, दुकान आदि का कचरा, नगर परिषद की कचरा संग्रहण टैक्सी में ही डालें ताकि कचरा हो ही ना. कमिश्नर ने बताया कि हाल ही में आई तूफानी बारिश से गड़ीसर लेक के पूर्वी एवं उत्तरी-पश्चिमी घाटों पर उखड़कर गिरे वृक्षों व उनकी टहनियों को इससे पहले सफाई अभियान चलाकर साफ किया गया था. अब पर्यटन सीजन को देखते हुए एक बार फिर इस जगह को कलेक्टर प्रताप सिंह के नेतृत्व में साफ करने का काम किया गया.