Jaisalmer News: पोकरण विधानसभा के रामदेवरा थाना क्षेत्र के छायण गांव में गुरुवार की रात खेत की तारबंदी में प्रवाहित विद्युत करंट की चपेट में आ जाने से एक किसान की मौत हो गई. जिसके बाद विभिन्न मांगों को लेकर परिजनों व ग्रामीणों की ओर से धरना शुरू किया गया है. बाड़मेर जिला की शिव तहसील के काशमीर निवासी दीपाराम पुत्र कानाराम भील ने रामदेवरा थाने में रिपोर्ट पेश कर बताया कि उसका भतीजा ओमाराम (33) एक नलकूप पर काश्तकार के रूप में मजदूरी करता है. 

 

वह गुरुवार को लक्ष्मण सिंह के नलकूप पर मजदूरी करने के लिए गया था. बीच रास्ते में नेवरा ओसियां निवासी नवलाराम का खेत है. जिसके खेत की तारबंदी की गई है. वह सुबह लक्ष्मण सिंह के खेत पर मजदूरी करने गया. उस समय तार में करंट नहीं था, लेकिन रात करीब वापस आया तो नवलाराम के खेत की तारबंदी से निकलते समय विद्युत लाइन में करंट प्रवाहित होने के पर कारण वह तारों की चपेट में आ गया और अचेत होकर गिर गया. उसे तत्काल पोकरण के राजकीय अस्पताल लाया गया. 

 

यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. हादसे की सूचना पर परिजनों के साथ ही बड़ी संख्या में ग्रामीण पोकरण अस्पताल की मोर्चरी के आगे पहुंचे. दोपहर बाद उनकी ओर से धरना शुरू किया गया. जो अभी तक जारी है. उन्होंने नलकूप की तारबंदी पर 11 केवी की लाइन से सीधे करंट प्रवाहित करने नलकूप मालिक व काश्तकार के विरुद्ध कार्रवाई करने, लापरवाही डिस्कॉम अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई करने, मुख्यमंत्री सहायता कोष से मुआवजा दिलाने, मृतक के एक परिवार को संविदा पर नौकरी दिलाने की मांग की जा रही है.