jaisalmer news: जैसलमेर में कुछ दिन पहले हुई तेज मूसलाधार बारिश के बाद शहर के जर्जर मकानों के गिरने का सिलसिला शुरू हो गया है. सोमवार रात शहर के थानवी पाड़ा स्थित एक पुराना बंद मकान का गिर गया. गनीमत रही की रात का समय था कोई गली में नहीं था अन्यथा जनहानी हो सकती थी. जैसलमेर शहर के रजत व्यास ने बताया कि जिन्दानी चौक में थानवी पाड़ा में ये मकान करीब 25 सालों से बंद है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये पुराना मकान जो जर्जर अवस्था में था व रात मे गिर पड़ा. इस मकान को ठीक करवाने के लिए मकान मालिकों को व नगर परिषद को कई बार लिखित में भी दिया गया है. पिछले कई सालों से ये मकान खाली पड़ा व थानवी पाड़ा के निवासियों के लिए सिरदर्द बना हुआ है. रजत ने बताया कि नगर परिषद के जारी आदेशों के अनुसार अगले 3 दिनों में जैसलमेर व सोनार दुर्ग व शहर के जर्जर मकानों को हटाने की कार्रवाई करेगा.


तीन दिन बाद नगर परिषद हटाएगी जर्जर मकान


नगरपरिषद कमिश्नर लजपाल सिंह ने जानकारी देते बताया की शहर के कई मकानों में मालिकों के नहीं रहने से वे पिछले लंबे समय से खाली पड़े हैं. जिससे न तो मकानों की मरम्मत करवाई जा रही है और न ही उनमें कोई निवास कर रहा है. ऐसे में मकान जर्जर स्थिति में पहुंच गए हैं. करीब 6 साल पहले नगर परिषद द्वारा सर्वे कर जर्जर मकानों को चिन्हित किया गया था. नगरपरिषद कमिश्नर लजपाल सिंह ने बताया कि इस बार नगर परिषद द्वारा जर्जर मकानों का सर्वे किया है. और 3 दिन का अल्टिमेटम मकान मालिकों को दिया गया है कि वे अपना मकान हटा लें अन्यथा नगरपरिषद हटाने की कार्रवाई करेगी.


यह भी पढ़े- Tharman Shanmugaratnam: सिंगापुर में भी बजेगा इंडिया का डंका, भारतीय मूल के थरमन लड़ेंगे राष्ट्रपति का चुनाव