Pokaran, Jaisalmer News: रुणिचा नगरी रामदेवरा में अखिल भारतीय ब्राह्मण स्वर्णकार समाज का छठवां सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित हुआ, जिसमें विभिन्न स्थानों से आए 12 जोड़े विवाह के बंधन में बंधे. वर-वधू को आशीर्वाद देने के लिए जोधपुर, जयपुर, पाली, जालौर, सिरोही, जैसलमेर, बाड़मेर सहित अन्य जिलों से करीब 5 हजार से अधिक पुरुष व महिला भी रामदेवरा पहुंचे थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ब्राह्मण स्वर्णकार समाज की तरफ से यह छठवां सामूहिक विवाह सम्मेलन कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें समाज के लोगों को संदेश दिया गया कि वे दिखावे के लिए शादी में लाखों रुपये शादी के नाम पर खर्च करते हैं. यह फिजूलखर्ची को रोककर उनका सही जगह पर उपयोग करें. एक ही मंच पर सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित होने से जहां बचत होती है, वही समाज को एक नया संदेश भी मिलता है. बेटा-बेटी एक समान है, इसको लेकर दुल्हनों की बंदोली निकाली गई, जो रेलवे स्टेशन से होती हुई वैवाहिक स्थल पर पहुंची. 


सज-धज कर सभी 12 दुल्हनों ने भी परिवार जनों के साथ घोड़ी पर सवार होकर संदेश दिया कि वर्तमान समय में लड़का एवं लड़की एक समान है. अन्य अभिभावक भी इस बात पर अमल करते हुए बालिकाओं को बराबरी का मौका दें. 


सामूहिक विवाह समिति के अध्यक्ष प्रेम सोनी ने बताया कि पिछले एक महीने की लगातार अथक मेहनत व परिश्रम के पश्चात आज सामूहिक विवाह सम्मेलन कार्यक्रम संपन्न हुआ, जिसमें सभी 12 युगल दंपति दांपत्य जीवन में बंधे. सभी को एक ही मंच पर अलग-अलग मंडप में बैठाकर फेरे दिलाए गए और उन्हें सभी उपस्थित मेहमानों की तरफ से आशीर्वाद प्रदान किया गया.