Rajasthan Weather: पूरे राजस्थान में बीते दो दिनों से सर्दी का असर बढ़ गया है. सोमवार को सुबह वाहनों की छतों पर बर्फ जमी हुई नजर आई. रात को पड़ी ओस सुबह तक तेज सर्दी के कारण बर्फ में बहल गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसी के चलते ठड़ ज्यादा होने के कारण लोगों की दिनचर्या में बदलाव देखने को मिल रहा है. सर्दी से बचने के लिए सुबह-सुबह अलाव का सहारा ले रहे हैं. वहीं, सर्दी का असर बढ़ने से किसानों की भी राहत मिली है.  इस सर्दी से फसलों का काफी फायदा होगा और उत्पादन भी अधिक होगा. किसानों की फसलों और खुले में ओस की बूंदे बर्फ के रूप में जमी नजर आई. 


सोमवार को कोहरे के असर कम रहा, लेकिन मौसम काफी सर्द रहा. कड़ाके की ठंड के बीच तापमान जमाव बिंदु पर पहुंच गया और वाहनों की छतों पर बर्फ की चादर जम गई. वहीं, खाटूश्यामजी के कस्बें सहित आसपास के इलाके में चार दिन से मौसम में परिवर्तन से पड़ रही कड़ाके की सर्दी से खेतों और मैदानों में बर्फ की परतें जम गई. 


कोहरे और सर्द हवाओं से लोगों कंपकंपी छुड़ा दी. इसके कारण लोग देर तक अपने घरों में गर्म कपड़ों में दुबके रहे. इलाके में सर्दी के दौर में किसानों ने रबी की फसल की सिंचाई करने से कोहरा और जमने वाला परा अब फसल के लिए लाभ दायक हो रहा है.