Jaisalmer news: राजस्थान के जैसलमेर जिले में पोकरण विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कें इन दिनों जानलेवा साबित हो रही हैं. लाठी कस्बे से केरालिया जाने वाले एक मात्र सड़क मार्ग पर बने गड्ढों से लोग चोटिल हो रहे हैं. बावजूद इसके जिम्मेदार आंखे मूंदे हुए हैं. इस सड़क पर जगह-जगह गड्ढों की भरमार है. सड़क पर बने गड्ढों, निकले पत्थरों और उखड़े डामर के कारण दोपहिया वाहन चालक गिर रहे हैं. ग्रामीणों का मुख्य सड़क मार्गों से निकलना दूभर बना हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्रामीण क्षेत्र का ऐसा कोई मार्ग नजर नहीं आ रहा है, जिसपर गड्ढे न हों. वहीं भाजपा नेता महंत प्रतापपुरी महाराज के नेतृत्व में ग्रामीणों ने नारेबाजी कर क्षतिग्रस्त सड़क मार्ग की मरम्मत करवाने की आवाज उठाई. भाजपा नेता महंत प्रतापपुरी महाराज ने बताया की बदहाल सड़कों की जानकारी होने के बाद भी संबंधित विभागों के अधिकारी मौन साधे हुए हैं. सड़कों पर बने गड्ढों के पेचवर्क, नवीनीकरण तो दूर गड्ढों के कारण कोई हादसा न हो इसके लिए गड्ढों में मिट्टी भरने तक का काम नहीं किया गया है. उन्होंने बताया की बारिश के मौसम में कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है. 


यह भी पढ़ें- सोमवती अमावस्या पर ये करें उपाय, पितृदोष होगा शांत, पति-पत्नी के बीच बढ़ेगा प्यार


लाठी के ग्रामीणों ने बताया कि लाठी से केरालिया जाने वाली सड़क कई महीनों से मरम्मत के अभाव में खस्ताहाल में पड़ी है. इस संबंध में कई बार ग्रामीणों ने विभागीय अधिकारियों व स्थानीय जन प्रतिनिधियों को अवगत करवाया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. रात्रि के समय सड़क मार्ग पर गड्ढे नजर नहीं आने से हादसा हो जाता है और लोग अस्पताल पहुंच जाते हैं. सड़क मार्ग पर दिनभर वाहनों का आना जाना बना रहता है. स्कूली बच्चों के वाहन भी इसी मार्ग से होकर गुजरते हैं. 


सड़क मार्ग पर गड्ढे होने की वजह से कई बार आपातकाल में वाहन मालिकों को समय भी अधिक लगता हैं लेकिन जिम्मेवार अधिकारियों की नींद नहीं खुल रही. भाजपा नेता महंत प्रतापपुरी ने कहा की कांग्रेस की सरकार में केवल वादे किए जाते हैं धरातल पर काम नहीं दिखता. पोकरण विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्रों में आज भी मूलभूत सुविधाओं का अभाव है, उन्होंने कहा बीते साढ़े चार वर्षों में प्रदेश की जनता को गुमराह कर कांग्रेस ने केवल वोट बैंक की राजनीति की है, काम कुछ भी नहीं किया. जिसका जवाब जनता आने वाले चुनावों में जरूर देगी.