Jaisalmer News : जिले के सांकड़ा थानाक्षेत्र में सोलर प्लांट में गत वर्ष चोरी करने के पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सांकड़ा पुलिस के अनुसार भणियाणा क्षेत्र के केसूला निवासी काजासर के 300 मेगावाट सोलर प्लांट के सिक्युरिटी मैनेजर रघुवीरसिंह पुत्र पुत्र भंवरसिंह ने गत 3 नवंबर 2023 को रिपोर्ट पेश कर बताया कि सोलर प्लांट काजासर, खुहड़ा व नेड़ान से सितंबर व अक्टूबर माह में रात के समय करीब एक दर्जन से अधिक बार करीब 22 हजार मीटर से अधिक केबल चोरी हुई.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया. चोरी की वारदातों को पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने गंभीरता से लेते हुए ऑपरेशन मरु वज्र प्रहार के तहत कार्रवाई के निर्देश दिए. सांकड़ा थानाधिकारी उगमराज सोनी के नेतृत्व में उपनिरीक्षक महादेव गोदारा, कांस्टेबल सुभाषचंद्र, ओमप्रकाश, मूलदान, रतनलाल, बाबूलाल,थानाराम, साइबर सैल के भीमरावसिंह व हजारसिंह की टीम का गठन किया गया.


टीम ने सोलर प्लांटों में चोरी करने वाली गैंग का पर्दाफाश किया और पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने चोरी के आरोपी पोकरण के लवां सत्तासर निवासी संतोषकुमार पुत्र सोनाराम प्रजापत, लवां निवासी सीताराम पुत्र बीरबल मेघवाल, सुनील पुत्र कस्तूराराम भील, सत्यप्रकाश पुत्र पन्नालाल पालीवाल वा व धूड़सर निवासी शाहरुखखां पुत्र मजीतखां को गिरफ्तार किया.


ये भी पढ़ें- Dholpur News: अवैध खनन कारोबारियों पर कार्रवाई, मचा हड़कंप


आरोपियों ने उनकी गैंग की ओर से एक दर्जन से अधिक बार सोलर प्लांटों में केबल चोरी करने की वारदातों को स्वीकार किया. पुलिस के अनुसार आरोपियों की ओर से परिवहन के साधन को सोलर प्लांट से करीब दो किलोमीटर दूर खड़ा कर रात के अंधेरे का फायदा उठाकर सोलर प्लांट में घुसकर मॉड्यूल के नीचे लगी केबल को काटकर डीसी केबल चोरी कर ले जाते थे. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.