Bhinmal: भीनमाल सहित जालोर जिले के बचे हुए गांवों में नर्मदा का मीठा पानी समय पर पहुंचाने को लेकर जन अभियोग निराकरण समिति के चैयरमेन पुखराज पाराशर 26 जून को राज्यमंत्री सुखराम विश्नोई और पूर्व मंत्री रतन देवासी के साथ सांचोर के पालड़ी में नर्मदा प्रोजेक्ट का निरीक्षण करेंगे. पाराशर सहित वरिष्ठ नेता स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ यहां पालड़ी में मौके पर पंप हाउस और फिल्टर प्लांट में काम की प्रगति का जायजा लेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रोजेक्ट को देखने के बाद पाराशर सहित वरिष्ठ नेताओं की ओर से संबंधित अधिकारियों को काम जल्दी पूरा करने को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान करेंगे. जन अभियोग निराकरण समिति के चैयरमेन पुखराज पाराशर 26 जून को सवेरे 10 बजे सांचोर में पालड़ी गांव में सांचोर विधायक और मंत्री सुखराम विश्नोई, पूर्व मंत्री रतन देवासी सहित स्थानीय जन प्रतिनिधियों के साथ जाकर नर्मदा पेयजल परियोजना की साइट का दौरा करेंगे.


इस दौरान भीनमाल नर्मदा नीर संघर्ष समिति के पदाधिकारी भी मौके पर मौजूद रहेंगे. उल्लेखनीय है कि भाजपा राज में पांच साल तक बंद पड़े नर्मदा प्रोजेक्ट का काम अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार के सत्ता में आने के बाद पुनः शुरू हुआ है. वरिष्ठ नेता पुखराज पाराशर की ओर से रुचि लिए जाने के बाद नर्मदा प्रोजेक्ट के काम में तेजी आई है. 


मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाल ही में जालोर जिले के 309 गांवों और 1058 ढाणियों में नर्मदा का पानी उपलब्ध कराने को लेकर क्लस्टर योजना के लिए 850 करोड़ की राशि स्वीकृत की है. इसमें पाराशर की बड़ी भूमिका मानी जा रही है. लोगों को समय पर मीठा पानी उपलब्ध कराने की राज्य सरकार की मंशा को ध्यान में रखते हुए ही जन अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष पुखराज पाराशर नर्मदा प्रोजेक्ट की साइट का निरीक्षण करने आ रहे है.


सांचोर से पुखराज पाराशर के साथ ही सांचोर विधायक और श्रम राज्यमंत्री सुखराम विश्नोई और रानीवाड़ा के पूर्व विधायक रतन देवासी सांचोर से रवाना होकर 26 जून को दोपहर 1 बजे भीनमाल आएंगे. समारोह में राज्यमंत्री सुखराम विश्नोई और रानीवाड़ा के पूर्व विधायक रतन देवासी प्रमुखता से मौजूद रहेंगे. यहां पंचायत समिति भवन के सभागार में क्षेत्र के कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं, जनप्रतिनिधियों, शहर और विधानसभा के गणमान्य नागरिकों, समाजसेवी संगठनों, सामाजिक संस्थाओं और कर्मचारी संगठनों की ओर से पुखराज पाराशर का स्वागत और अभिनन्द किया जाएगा.


पुखराज पाराशर की ओर से इस दौरान जनसंवाद और जनसुनवाई का भी कार्यक्रम है. भीनमाल विधानसभा के कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं में पाराशर के प्रथम बार आगमन के इस कार्यक्रम को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है. लंबे समय के बाद भीनमाल इलाके के कांग्रेस संगठन में हलचल दिखाई दे रही है. इलाके की जनहित की समस्याओं को लेकर भी बड़ी संख्या में लोगों की ओर से ज्ञापन दिए जानें की संभावना है.


Reporter: Dungar Singh


यह भी पढ़ें - 


Bhinmal: बदहाल सड़कों और पेयजल की मांग को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने निकाला पैदल मार्च


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें