Bhinmal: जालोर के निकटवर्ती सुराणा के निजी विद्यालय में दलित वर्ग के छात्र इंदर कुमार के मौत के बाद रविवार को विभिन्न मांगो को लेकर प्रदर्शन किया. रविवार को मृतक के घर पर दिनभर समुदाय के लोगों ने विभिन मांगो को लेकर विरोध-प्रदर्शन किया. मामले का तूल पकड़ते देख पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज कर खदेड़ा, जिससे कई लोग घायल भी हुए है और इसमे मृतक के परिजन शामिल है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

समुदाय के लोगों ने आश्रितों को 50 लाख रुपये की सहायता के साथ परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी सहित सात अन्य मांगों पर अड़े हुए है, जिसे देर शाम समुदाय के लोगों से प्रशासन ने वार्ता कर मामले से उचित कार्रवाई कर मांगे पूर्ण करने का आश्वासन दिया है, जिसे कलेक्टर निशान्त जैन और पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाल के साथ परिजनों के वार्ता के बाद अंतिम संस्कार किया गया.


पुलिस ने प्रदर्शन को बढ़ते देख अतिरिक्त जाब्ता तैनात कर दिया था. पुलिस ने घर को पूरी तरह घेर रखा और केवल अधिकारियों व परिवार के सदस्यों को प्रवेश करने की अनुमति दी गई. वहीं, अंतिम संस्कार तक घर पर पुलिस का पहरा रहा. 


परिवार की यह रही मांगे
परिजनों ने सरकार से 50 लाख की आर्थिक सहयोग राशि, परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी, विद्यालय की मान्यता निरिस्त, बॉडी लाते समय परिवारजनों के साथ हुए पुलिस द्वारा हुई बदशलूकी करने पर पुलिस अधिकारी को बर्खास्त करने, स्पेशल कोर्ट से तत्काल कार्यवाही और परिवार जनों व गवाहों को सुरक्षा देने की मांग की है. 


Reporter- Dungar Singh


जालोर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 


अन्य खबरें


Dalit student death case in Jalore: प्यास बुझाने के लिए छात्र ने छुई थी मटकी, नाराज टीचर ने इतना पीटा की हो गई मौत..


जालोर की घटना पर राजेन्द्र राठौड़ ने कहा- आवाज को लाठी के दम पर जबरन कुचला जा रहा