Jalore:  जगतगुरु शंकराचार्य सदानंद सरस्वती  16 मई को आएंगे जालोर.आपको बता दें कि दासपां के दूधेश्वर महादेव मंदिर में विराट धर्म सभा को सम्बोधित करेंगे. सभा में विभिन्न सामाजिक संगठनों की ओर से शंकराचार्य सदानंद सरस्वती का पादूका पूजन और अभिनन्दन किया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आयोजन समिति के प्रतिनिधियों ने बताया कि शंकराचार्य सदानंद सरस्वती दो दिन के दौरे पर जालोर आ रहे हैं. इसके तहत जगतगुरू शंकराचार्य सदानंद सरस्वती 15 मई की रात को दण्डी स्वामी कैलाश आश्रम शंकराचार्य मठ पधारेंगे.


जहां ब्रह्मलीन जगतगुरू शंकराचार्य स्वरूपानन्द सरस्वती के शिष्य तीर्थनन्द ब्रह्मचारी की ओर से सनातन परंपरा के अनुसार पट्टा अभिषेक के बाद बने नए गादीपति जगत गुरु शंकराचार्य सदानंद सरस्वती का स्वागत सत्कार किया जाएगा.


 इसके बाद जगतगुरु शंकराचार्य सदानंद सरस्वती 16 मई सुबह 11 बजे चितरोड़ी में केसाराम राजगुरु के निवास पर रखे आयोजन में शामिल होंगे. फिर जगतगुरु शंकराचार्य सदानंद सरस्वती दोपहर 2 बजे दासपां जाएंगे. दासपां में सामाजिक कार्यकर्ता श्रवण सिंह राठौड़ के निवास (कृषि फार्म) पर वैदिक परंपरा के अनुसार जगतगुरू शंकराचार्य सदानंद सरस्वती का पुष्प वर्षा और ढोल धमाके साथ भक्तों की ओर से भव्य स्वागत होगा.


 इसके बाद शंकराचार्य का राठौड़ परिवार की ओर से पादूका पूजन और महा आरती की जाएगी. आयोजन समिति के प्रमुख सदस्य मग सिंह चौहान के मुताबिक यहां से शंकराचार्य दोपहर 3 बजे दासपां गांव के दूधेश्वर महादेव मंदिर प्रांगण में धर्म सभा में शामिल होंगे.


आसपास के संत महात्मा को भी देंगे आमंत्रण 
 धर्म सभा आयोजन समिति के मुताबिक इस समारोह में आसपास के संत - महात्माओं को भी आमंत्रण दिया जाएगा. समारोह में भक्तों की ओर से पधारने वाले सभी संतों का भव्य स्वागत- बहुमान किया जाएगा. प्रेस वार्ता में खांडादेवल शंकराचार्य मठ के संत तीर्थनन्द ब्रह्मचारी, पूर्व रेंजर मग सिंह चौहान, गंगा सिंह चौहान, सामाजिक कार्यकर्ता श्रवण सिंह राठौड़, प्रकाश सोनी, भेरूपाल सिंह दासपां आदि उपस्थित रहे.