Jalore: भीनमाल में अग्रवाल नवयुवक मंडल की ओर से आराध्य देव महाराजा अग्रसेन की जयंती धूमधाम से मनाई गई. इस दौरान नगर में कलश यात्रा का आयोजन किया गया, जिसमें बढ़-चढ़कर समाज के लोगों ने भाग लिया. अग्रसेन जयंती को लेकर सवेरे अग्रसेन भवन में ध्वजारोहण और आरती का आयोजन हुआ. इसके बाद भव्य शोभायात्रा निकाली गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अंतिम संस्कार के लिए 3 फीट गंदे पानी से अर्थी लेकर निकले ग्रामीण, प्लांट बना मुसीबत


कलश यात्रा के दौरान महिलाएं सिर पर कलश धारण कर कदम से कदम मिलाती हुई मंगलगान और अग्रसेन महाराज की स्तुति गाती चल रही थीं. वहीं, बग्गी में महाराज अग्रसेन की झांकी, अग्रवाल समाज की 18 गोत्रों की झांकी, कुल देवी और मां लक्ष्मी की बग्गी में झांकी में अग्रसेन महाराज की प्रतिमा थी. साथ ही शोभायात्रा में शामिल झांकिया व महाराजा अग्रसेन,खाटू श्याम और अग्रवाल समाज का आधार एक ईंट एक रुपया की मनमोहक झांकियां की वेशभूषा में बैठे व्यक्ति की झांकी आकर्षण का केंद्र रही. कलश यात्राअग्रसेन भवन पहुंचकर संपन्न हुई.


स्टेशन मास्टर पत्नी को दवा दिलाने गए, चोरों ने घर से लाखों के गहने साफ कर दिए


शोभायात्रा के पश्चात समाजके प्रबुद्व लोगो ने कहा कि अग्रसेन महाराज की सामाजिक व्यवस्था बेहतरीन थी. उनके राज्य में आर्थिक विकास का आधार समाजवाद था. प्रत्येक व्यक्ति सबके लिए जिए परोपकार की भावना उनका मूलमंत्र था. उनके द्वारा किए गए कार्यों से हमें प्रेरणा मिलती है. जिसको आत्मसात कर हम जीवन के पथ पर अग्रसर हो सके. इस मौके प्यारेलाल अग्रवाल, ओमप्रकाश अग्रवाल, राणमल अग्रवाल, कन्हैयालाल अग्रवाल, संपतराज अग्रवाल, विनोद अग्रवाल, पप्पू अग्रवाल, विपिन अग्रवाल, नितिन अग्रवाल, रोहित, गिरिश, आशिष, अभिषेक, अनमोल सहित कई लोग मौजूद थे.


Reporter- Dungar Singh