Jalore News: जिला मुख्यालय पर राजेन्द्र नगर स्कूल में राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय के दो दिवसीय शैक्षिक अधिवेशन का शुभारंभ हुआ. शिक्षक संघ राष्ट्रीय को भाजपा की विचारधारा का समर्थक संगठन के रूप में देखा जाता रहा है. लेकिन अधिवेशन में संगठन के पदाधिकारियों ने अपने उद्बोधन में सरकार के प्रति न केवल गुस्सा जाहिर किया बल्कि स्टैंड क्लियर करने की चुनौती भी दे डाली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अधिवेशन में मुख्य अतिथि के रूप में आहोर विधायक छगनसिंह राजपुरोहित मौजूद थे, उनकी मौजूदगी में वक्ताओं ने सरकार को खरी खरी सुनाई. संगठन के पूर्व जिलाध्यक्ष शैतानसिंह राजपुरोहित ने तो यहां तक कह दिया कि राज्य में भाजपा की सरकार बने हुए 11 महीने हो चुके हैं, लेकिन हमें तो अभी तक बदलाव महसूस भी नहीं हुआ है.


उन्होंने कहा कि कई स्कूलों में अभी तक प्रिंसिपल तक सरकार नहीं लगा पाई है. आकोली स्कूल में 4 करोड़ की लागत से भवन बना दिया, लेकिन अभी तक प्रिंसिपल तक लगा नहीं पाए. साथ ही कहा कि ओपीएस (ओल्ड पेंशन स्कीम) पर भाजपा सरकार अपना स्टैंड अभी तक क्लियर नहीं कर पाई है.


 उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि ओपीएस लागू कर दिया जाए अन्यथा शिक्षक हमारे काबू में भी नहीं रह पाएंगे. साथ ही मंच के माध्यम से शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के लिए भी सन्देश दिया कि कई बार आप बोलते बोलते ऐसा बोल देते है कि शिक्षा विभाग की गरिमा को ठेस पहुंचती है. आपकी भी बार बार निंदा होती है. इसमें सुधार की आवश्यकता है. उन्होंने मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी भैराराम चौधरी पर भी शिक्षकों की सुनवाई नहीं करने का आरोप लगाया.