Sanchore: नर्मदा नहर परियोजना के सिंचित क्षेत्र में रबी सीजन 2022-23 में जल वितरण किया जाएगा, जिसके लिए नर्मदा नहर परियोजना में मिलने वाले जल में से नहरों के संचालन के लिए समय अवधि का निर्धारण किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नर्मदा नहर परियोजना के अधीक्षण अभियन्ता श्रीफल मीणा ने बताया कि संभागीय आयुक्त जोधपुर द्वारा 12 अक्टूबर, 2022 को लिए निर्णय अनुसार नर्मदा नहर परियोजना के सिंचित क्षेत्र में रबी सीजन 2022-23 में जल वितरण किया जाना है, जिसके लिए राजस्थान राज्य में नर्मदा नहर परियोजना को मिलने वाले जल में से नहरों के संचालन के लिए समय अवधि का निर्धारण किया गया है. 


साथ ही उन्होंने बताया कि निर्धारण के तहत 22 अक्टूबर को प्रातः 6 बजे से 29 अक्टूबर को प्रातः 6 बजे तक सांचौर लिफ्ट वितरिका, जैसला वितरिका, वांक वितरिका, बालेरा वितरिका, इसरोल वितरिका और रतौड़ा वितरिका और 29 अक्टूबर को सायं 6 बजे से 6 नवम्बर को सायं 6 बजे तक गांधव वितरिका, भदराई लिफ्ट वितरिका, केरिया वितरिका, माणकी वितरिका, भीमगुड़ा वितरिका और पनोरिया लिफ्ट वितरिका का संचालन किया जाएगा. 


इसी प्रकार 6 नवम्बर को सायं 6 बजे से 13 नवम्बर को सायं 6 बजे तक रतौड़ा वितरिका, इसरोल वितरिका, बालेरा वितरिका, वांक वितरिका, जैसला वितरिका और सांचौर लिफ्ट वितरिका और 14 नवम्बर को प्रातः 6 बजे से 21 नवम्बर को प्रातः 6 बजे तक पनोरिया लिफ्ट वितरिका, भीमगुडा वितरिका, माणकी वितरिका, केरिया वितरिका, भदराई लिफ्ट वितरिका और गांधव वितरिका का संचालन किया जाएगा. कम पानी प्राप्त होने की स्थिति में चलने वाली नहरों को प्राथमिकता के क्रम में व्यवस्थित किया जाएगा. 


यह भी पढ़ें - क्या आपके परिजन की कोरोना से हुई है मौत, जरूर पढ़ें यह खबर, सरकार करेगी मदद, करें आवेदन


साथ ही उन्होंने बताया कि आधिक्य जल प्राप्त होने की स्थिति में 22 अक्टूबर से 29 अक्टूबर तक भदराई लिफ्ट वितरिका, गांधव वितरिका और केरिया वितरिका, 29 अक्टूबर से 6 नवम्बर तक रतौड़ा वितरिका, इसरोल वितरिका और बालेरा वितरिका, 6 से 13 नवम्बर तक पनोरिया लिफ्ट वितरिका, भदराई लिफ्ट वितरिका और भीमगुडा वितरिका और 14 से 21 नवम्बर तक सांचौर लिफ्ट वितरिका, जैसला वितरिका और वांक वितरिका का संचालन किया जाएगा.


Reporter: Dungar Singh


खबरें और भी हैं...


REET 2023 Exam Date out: रीट की परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने दी बड़ी जानकारी, जानें कब होगी परीक्षा


छबड़ा नगर पालिका में हंगामा, निर्दलीय पार्षद और EO में तू-तू-मैं-मैं, टूटा टेबल का कांच


आंखों ही आंखों में बात करते नजर आ रहे IAS अतहर और डॉ. महरीन, लोग बोले- परफेक्ट कपल