Jalore: राजस्थान के जालोर जिले में 15 अगस्त को देश को आजाद हुए 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में अमृत महोत्सव की तैयारियां जोरों पर है. ऐसे में आजादी के अमृत महोत्सव पर इस उत्सव को और भी भव्य बनाने के लिए हर घर तिरंगा अभियान शुरू किया गया है. इस अभियान के तहत 13 से 15 अगस्त को हर जगह पर तिरंगा फहराकर आजादी का भव्य जश्न मनाया जाएगा, तो वहीं प्रशासन भी इस अवसर को भव्य बनाने के लिए तैयारीयों में जुटा हुआ है. तिरंगे के सम्मान में घर की छतों पर तिरंगा फहराया जा रहा है. पूरे जालोर जिले में 1 लाख झंडे वितरण की जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- जालोर: सावन के महीने में महादेव की पूजा का विशेष महत्व-महंत रणछोड़ भारती


दरअसल जालोर जिले समेत सांचोर, भीनमाल, रानीवाड़ा ओर आहोर में अमृत महोत्सव को लेकर लोगों में काफ़ी उत्साह नजर आ रहा है. जिले में सामाजिक संगठनों की ओर से तिरंगा रैली का भी आयोजन किया जा रहा है, तो वहीं, प्रशासन द्वारा इस उत्सव की सफल बनाने के लिए झंडे वितरण किए जा रहे हैं.


जिला प्रशासन और राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड जिला मुख्यालय जालोर और शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वावधान में स्टेडियम परिसर जालोर से तिरंगा जन जागरण रैली निकाल कर हर घर तिरंगा फहराने का संदेश दिया गया. रैली को जिला कलेक्टर निशांत जैन ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया.


साथ ही ऐसे में लोगों में भी घर पर तिरंगा फहराए जाने को लेकर काफी उत्साह दिख रहा. हर घर में तिरंगा फहराने से लोगों में देश भक्ति की भावना जागृत हो रही है. बता दें कि स्कूलों में भी इस उत्सव को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है. भामाशाओं द्वारा भी झंडे उलब्ध करवाकर महोत्सव को सफल बनाने में लगे हुए है, तो वहीं, पारंपरिक वेशभूषा में लोगों द्वारा रैली निकाल देश भक्ति का संदेश दिया जा रहा है. 


Reporter: Dungar Singh