Jalore: राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेल-2022 के तहत जिले में सभी ब्लॉक मुख्यालयों पर ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिताओं का शुभारंभ जोश औक उमंग के साथ हुआ. आहोर में अगवरी और थांवला महिला वर्ग के मध्य खेले गये कबड्डी के मैच के साथ जिले में ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिताओं का शुभारंभ हुआ.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आहोर स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित उद्घाटन कार्यक्रम में जिला कलक्टर निशांत जैन और जिला पुलिस अधीक्षक ने भाग लिया. शुभारंभ के अवसर पर बालिकाओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई तथा लोक दल द्वारा गैर नृत्य की प्रस्तुति दी गई. जिला कलक्टर निशान्त जैन ने ध्वजारोहण कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया.


यह भी पढे़ं- रामगढ़: कबड्डी में हार रही टीम ने दूसरी टीम को बैट-बल्लों से पीटा, कई खिलाड़ी घायल


इस अवसर पर समस्त खिलाड़ियों को राजीव गांधी ओलम्पिक खेल में निर्धारित नियमों और विधियों का पालन करते हुए सच्ची क्रीड़ा भावना के साथ खेलने की शपथ दिलवाई गई.


क्या बोले जिला कलक्टर निशांत जैन
जिला कलक्टर निशांत जैन ने राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों को राज्य सरकार की एक अनुपम पहल बताते हुए कहा कि इन खेलों से ग्रामीण क्षेत्रों में सभी आयु वर्गों के लोगों को खेलने का अवसर मिला है, जिससे नई खेल प्रतिभाएं निखरेगी. उन्हांने कहा कि इन खेलों से गांवों में आपसी खेल भावना के साथ ही भाईचारा एवं सद्भाव बढ़ेगा.


जिला कलक्टर निशांत जैन और जिला पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाला द्वारा सभी खिलाड़ियों को खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी गई.


ये लोग रहे मौजूद
इस अवसर पर आहोर विधायक छगनसिंह राजपुरोहित, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार वासु, आहोर उपखण्ड अधिकारी विवेक व्यास, विकास अधिकारी मंसाराम, समाजसेवी सवाराम पटेल और उमसिंह चांदराई, क्रीडा परिषद सदस्य सरोज चौधरी सहित खिलाड़ी एवं ग्रामीणजन उपस्थित रहे.


12 से 17 सितम्बर तक विभिन्न प्रतियोगिताएं होंगी आयोजित
जिले में 12 से 17 सितम्बर तक ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है, जिसके तहत 12 व 13 सितम्बर को कबड्डी और हॉकी खेल, 14-15 सितम्बर को टेनिस बॉल क्रिकेट और वालीबॉल एवं 16-17 सितम्बर को शूटिंग वॉलीबॉल और खो-खो की प्रतियोगिताएं आयोजित की जायेगी. जिले में कुल 1244 टीमें गठित की गई हैं, जिसमें 14292 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं.


Reporter- Dungar Singh


जालोर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


यह भी पढे़ं- पुरुष ही नहीं, स्त्रियों की इन जगहों पर तिल होता है बहुत लकी, हर काम में मिलती है तरक्की


यह भी पढे़ं- Chanakya Niti: भरी महफिल में महिलाएं हमेशा नोटिस करती हैं पुरुषों की ये आदतें, नहीं चलने देती किसी को पता


यह भी पढ़ें- Chanakya Niti: सांप से ज्यादा जहरीले होते हैं जिंदगी में ये 3 लोग, बिना जहर उगले ही लेते हैं डस


यह भी पढ़ें- बसे-बसाए घर को तहस-नहस कर देती हैं इस तरह की महिलाएं, जानें आपके घर में लक्ष्मी या....


यह भी पढे़ं- शादीशुदा पतियों के लिए खास कैंप, कुंआरे लड़के भी जरूर करें अटेंड, मिलेगा प्यार ही प्यार