Jalore: जालोर के भीनमाल में जिला कलक्टर निशांत जैन ने नगर पालिका क्षेत्र में चल रहें, प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत चल रहें शिविरों का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान कलक्टर ने सर्वे सूची की जानकारी लेते हुए, वार्ड में किये गये सर्वे की कमियों को दूर कर अधिक से अधिक वार्डवासियों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए. साथ ही राज्यसरकार की मंशानुसार शिविरों में लोगों के कार्य तत्परता के साथ सुगमता से किए जाएं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि शिविरों में लोगों को रिलीफ दें, यथासंभव प्राप्त समस्याओं एवं परिवादों का मौके पर ही निस्तारण करें. वहीं अधिकारियों को गंभीरतापूर्वक कार्य करने के निर्देश देते हुए कहा कि यह अत्यंत महत्वपूर्ण अभियान है. इसमें किसी प्रकार की ढिलाई सहन नहीं की जाएगी. यदि ऐसा पाया जाता है तो संबंधित कार्मिक के खिलाफ सख्त कार्रवाही अमल में लाई जाएगी.


जिला कलक्टर निशांत जैन ने भीनमाल नगरपालिका क्षेत्र में वार्ड सं. 20 व 21 तथा 69 ए के तहत 13 पट्टे, स्टेट ग्रान्ट के 17 व कृषि भूमि के 21 पट्टे वितरण किए, इन शिविरों में स्कीम के तहत पट्टे, व्यावसायिक पट्टे, जन्म-मृत्यु एवं विवाह प्रमाण पत्र जारी करने, सड़क मरम्मत एवं मिसिंग लिंक से संबंधित काम प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत समस्याओं से संबंधित काम, बकाया लीज एवं एकमुश्त मुक्ति प्रमाण पत्र जारी करने जैसे काम किए जा रहें हैं.


Reporter - Dungar Singh


यह भी पढ़ेंः आखिर राजमाता गायत्री देवी ने क्यों छोड़ी थी राजनीति, जानें इंदिरा गांधी से मनमुटाव की वजह?


 


 


 


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें