Dag: झालावाड़ जिले के गंगधार क्षेत्र में लगातार छोटी कालीसिंध और चंबल नदी में धड़ल्ले से चल रहे मत्स्याखेट के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक गोदाम पर छापा मारकर 25 क्विंटल से अधिक मछलियों को जब्त किया है. इस दौरान पुलिस ने 10 आरोपियों को हिरासत में लेकर 3 वाहनों को भी जब्त किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सारे मामले में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि लगातार पिछले कई दिनों से क्षेत्र की नदियों में अवैध रूप से मत्स्याखेट की शिकायत मिल रही थी. इस सूचना पर झालावाड़ से महिला अनुसंधान विंग के एएसपी देवेंद्र सिंह के नेतृत्व में संयुक्त पुलिस टीम ने गंगाधर इलाके के तलावली क्षेत्र में छापा मारकर एक गोदाम से करीब 25 क्विंटल से अधिक मछलियां बरामद की है.


यह भी पढ़ें - सीएम गहलोत के बयान की भाजपा ने की निंदा, कहा सरकार दुष्कर्म जैसे मामलों को रोकने में विफल


इस दौरान पुलिस ने मौके से तीन वाहनों को भी जब्त किया है और 10 आरोपियों को हिरासत में लिया है. गौरतलब है कि इन दिनों सरकार ने मछलियों का प्रजनन काल होने के चलते प्रदेश भर में मत्स्याआखेट पर पाबंदी लगा रखी है लेकिन उसके बावजूद भी गंगधार इलाके की नदियों में धड़ल्ले से मत्स्य आखेट का गौरखधंधा चल रहा था, यहां से अवैध रूप से मछलियों को प्रदेश के विभिन्न जिलों के साथ-साथ देश के कई बड़े शहरों तक भी भेजा जा रहा था, इस पर पुलिस ने ये कार्रवाई की है.


Reporter: Mahesh Parihar


झालावाड़ की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


खबरें और भी हैं...


Bhilwara:चार मासूमों और दंपति की तलवार से गला काटकर हत्या मामले में अदालत ने सुनाई फांसी की सजा


बेटे की चाहत ने बना दिया किडनैपर, 72 घंटे में टूट गया ख्वाब, जानें किडनैंपिंग की पूरी दास्तां


क्या आपके लवमेट में हैं ये खासियत ? अगर हां तो खुशनसीब हैं आप