झालावाड़:  जिले के मनोहरथाना विधानसभा क्षेत्र के महाराजपुरा गांव में जनाक्रोश यात्रा निकाल रहे भाजपा नेताओं के द्वारा एक बड़ी लापरवाही उस समय देखने को मिली, जब जनाक्रोश यात्रा को लेकर आयोजित कार्यक्रम को भाजपा नेताओं ने सरकारी स्कूल के परिसर में ही आयोजित कर डाला. हद तो तब हो गई, जब भाजपा के कार्यक्रम में स्कूली बच्चों को भी बिठाए रखा गया और उन्हें भाजपा के पक्ष में मतदान का संकल्प दिलाया गया. मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर बाहर आते ही कांग्रेस नेताओं ने भी भारी नाराजगी जताई है. उधर घटना के बाद जिला शिक्षा अधिकारी झालावाड़ ने संबंधित विद्यालय के संस्था प्रधान को त्वरित कार्यवाही करते हुए निलंबित कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रदेश सरकार के खिलाफ चलाई जा रही जन आक्रोश यात्रा का झालावाड़ जिले की चारों विधानसभा क्षेत्रों में भी आयोजन हो रहा और भाजपा नेता अपने क्षेत्रीय विधायकों के साथ क्षेत्र के नागरिकों तक पहुंच कर प्रदेश सरकार की विफलताओं का आरोप लगाते हुए भाजपा के पक्ष में माहौल बना रहे हैं.


स्कूल परिसर के भीतर टेंट लगाकर कार्यक्रम


शुक्रवार को मनोहरथाना विधायक गोविंद रानीपुरिया तथा यात्रा प्रभारी बाबूलाल रेनवाल के नेतृत्व में बड़ी संख्या में भाजपा नेता व पदाधिकारी अपने कार्यकर्ताओं के साथ विधानसभा क्षेत्र की दर्जनों पंचायतों में जन आक्रोश यात्रा निकाल रहे थे, और प्रदेश सरकार के बीते 4 साल के कार्यकाल की विफलताओं को गिनाते हुए कांग्रेस सरकार पर हमला बोल रहे थे. इसी दरमियान भाजपा की जन आक्रोश यात्रा क्षेत्र के महाराजपुरा पहुंची, जहां सरकारी स्कूल परिसर के भीतर ही टेंट लगाकर मंच सजाया गया था. ऐसे में भाजपा विधायक गोविंद रानीपुरिया तथा यात्रा प्रभारी बाबूलाल के नेतृत्व में सरकारी स्कूल परिसर के भीतर ही प्रदेश कांग्रेस सरकार की वादा खिलाफी और विफलताओं पर भाषणबाजी की गई.


 हद तो तब हो गई जब इस सरकारी विद्यालय के अध्ययनरत तथा अर्धवार्षिक परीक्षा देने आए हुए कक्षा 1 से 5 तक के छात्रों को भी भाजपा की इसी सभा में बिठा लिया गया. इस दौरान भाजपा नेता दिनेश मंगल द्वारा सभा स्थल पर मौजूद स्कूली बच्चों सहित अन्य लोगों को आगामी 25 वर्षों तक के लिए कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकने तथा भाजपा के पक्ष में मतदान करने का संकल्प भी दिलाया गया. 


वीडियो वायरल होने के बाद हंगामा


घटना को लेकर एक वीडियो जैसे ही वायरल हुआ, तो कांग्रेस नेताओं ने मामले से पार्टी के आला नेताओं को अवगत करा दिया. पूरे मामले में मनोहर थाना के पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता कैलाश मीणा ने घटना को लेकर कड़ी निंदा जताते हुए कहा कि भाजपा की जन आक्रोश यात्रा पूरी तरह फेल हो रही है, ऐसे में क्षेत्रीय विधायक गोविंद रानीपुरिया द्वारा गलत तरीका अपनाया गया और सरकारी स्कूल में सभा आयोजित कर बच्चों से भाजपा के पक्ष में नारे लगवाए गए. हम इस मामले की कड़ी निंदा करते हैं और घटना को लेकर पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा को भी अवगत करा दिया गया है. 


जिला शिक्षा अधिकारी ने की कार्रवाई


  उधर घटना को लेकर जन आक्रोश यात्रा के प्रभारी बाबूलाल रेनवाल ने सफाई देते हुए कहा कि जन आक्रोश यात्रा क्षेत्र के दर्जनों पंचायतों पर जा रही है. शुक्रवार दोपहर 4:00 बजे के लगभग हम महाराजपुरा पहुंचे थे, जहां स्थानीय सरपंच व ग्रामीणों ने पहले से बनाए गए मंच पर सभा करवाई. हम थोड़ी देर रुक कर वहां से आगे निकल गए थे. स्थानीय नागरिकों द्वारा सरकारी स्कूल परिसर में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया, इसकी उन्हें पूर्व जानकारी नहीं थी.   उधर मामले को तूल पकड़ता देख जिला शिक्षा अधिकारी झालावाड़ ने भी त्वरित कार्यवाही करते हुए राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय महाराजपुरा के कार्यवाहक संस्था प्रधान सीताराम मीणा को निलंबित कर दिया है. 


Reporter- Mahesh Parihar