Jhalawar News: झालावाड़ जिले के कनवाड़ा लघु सिंचाई परियोजना के डूब क्षेत्र में आए दर्जनों किसानों ने आज झालावाड़ मिनी सचिवालय पहुंचकर जमकर प्रदर्शन कि,या और जिला प्रशासन व सिंचाई विभाग के खिलाफ नारेबाजी की.बाद में पीड़ित किसानों ने जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन भी सौंपा और मुआवजा राशि शीघ्र दिलाए जाने की मांग की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

झालावाड़ जिले के प्रदर्शनकारी किसानों में शामिल दुर्गालाल नागर ने बताया कि कनवाड़ा लघु सिंचाई परियोजना को बने करीब 15 वर्ष बीत गए हैं,लेकिन बावजूद इसके डूब क्षेत्र में आई करीब 300 किसानों की 90 हेक्टेयर कृषि भूमि का आज तक भी मुआवजा नहीं मिला और बीते 15 सालों से वे मुआवजा राशि के लिए दर-दर भटकने को मजबूर हैं. 


सिंचाई विभाग से लेकर प्रभारी मंत्रियों तक वे कई मर्तबा गुहार लगा चुके है,लेकिन मुआवजा नहीं मिला.कनवाड़ा लघु सिंचाई परियोजना के डूब क्षेत्र में आने से कई किसान तो पूरी तरह भूमिहीन हो गए हैं,ऐसे में उनके आगे रोजी-रोटी का संकट तक पैदा हो गया है,लेकिन जिला प्रशासन से लेकर प्रदेश सरकार तक आंखें मूंदे बैठा है, ऐसे में किसानों के आगे उग्र आंदोलन के अलावा अब और कोई रास्ता नहीं बचा है. ग्रामीणों ने चेतावनी दी है,कि यदि अगले 7 दिनों में उन्हें मुआवजा राशि नहीं मिली,तो वे चक्का जाम पर मजबूर हो जाएंगे.


Reporter- MAHESH PARIHAR 


ये भी पढ़ें- Vasundhara Raje Scindia: मैं डरकर घर नहीं बैठी, बहुत संघर्ष किया है, दर्द और जख्म सहकर ये मुकाम पाई है​