Dag: झालावाड़ जिले के गंगधार उपखंड के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कछनारा में छात्रों और ग्रामीणों ने अध्यापकों की कमी और अन्य समस्याओं को लेकर धरना प्रदर्शन करते हुए तालाबंदी कर दी और विद्यालय में रिक्त पदों पर स्टाफ की नियुक्ति करने की प्रमुखता से मांग की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुबह जैसे ही विद्यालय खुलने का समय हुआ विद्यालय के छात्र और ग्रामीण राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में इकट्ठा हो गए तथा अध्यापक नहीं होने की वजह से बच्चों की बिगड़ती हुई शिक्षा व्यवस्था के विरोध में मुख्यमंत्री, शिक्षामंत्री, अधिकारियों और शिक्षा विभाग के विरुद्ध जमकर नारेबाजी कर धरना प्रदर्शन किया.


यह भी पढे़ं- आपकी मुट्ठी में है आपके प्रमोशन का तरीका, ऑफिस में आजमाएं ये आसान उपाय


क्या कहना है छात्रों का
विद्यालय की छात्रा ने बताया कि राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कचनारा में 26 शिक्षको का स्टाफ है, जिसमे से वर्तमान में मात्र 7 अध्यापक ही मौजूद है, 19 शिक्षको के पद अभी रिक्त चल रहे हैं. सभी मुख्य विषयो के अध्यापक की कमी है, ऐसे में विद्यालय में बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है. बड़ी बात यह है कि कृषि विज्ञान एग्रीकल्चर विषय की तो अभी तक किताबें भी बच्चों के पास नहीं है.


जारी रहेगी तालाबंदी
शिक्षा विभाग को तुरंत इस पर ध्यान देना चाहिए तथा यहा अध्यापकों के रिक्त पदों की पूर्ति करनी चाहिए. ग्रामीणों का कहना है कि जब तक बच्चो की समस्याओं का समाधान नहीं होगा, तालाबंदी जारी रखेंगे. मामले की सूचना मिलने पर शिक्षा विभाग द्वारा करीब 4 घण्टे बाद 4 सदस्यों की टीम समझाईश के लिए कचनारा विद्यालय पहुंची और 4 अध्यापको की प्रतिनियुक्ति के लिए आदेश जारी कर तालाबंदी खुलवाई.


Reporter- Mahesh Parihar


झालावाड़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


यह भी पढे़ं- बीवी नहीं मिली तो बाइक पर बैल को बिठाकर घूम रहा युवक, वीडियो देख यकीन करना मुश्किल


यह भी पढे़ं- Chanakya Niti: भरी महफिल में महिलाएं हमेशा नोटिस करती हैं पुरुषों की ये आदतें, नहीं चलने देती किसी को पता