Jhalawar  News: झालावाड़ जिले के अकलेरा निवासी दो युवकों ने अपने जिले का नाम रोशन किया है. झालावाड़ के रहने वाले अक्षय जैन और चिराग यादव ने माइनस 19 डिग्री तापमान में उत्तराखंड की 12598 फीट की ऊंचाई कुंआरी पास की चोटी पर चढ़कर तिरंगा लहराकर अपना व जिले का नाम रोशन किया है. पर्वतारोही युवकों ने बताया कि 06 फरवरी 2024 से  09 फरवरी 2024 का सम्मिट था, जिसमें सम्पूर्ण भारत से 19 लोग शामिल हुये थे. उसमें से 13 लोगों ने इस सम्मिट को पूरा किया है.
जोशीमठ उत्तराखंड में भारत-चाइना बॉर्डर के समीप कुआरी पास की चोटी पर 12598 फीट की ऊँचाई पर माइनस 19 डिग्री तापमान में अक्षय व चिराग ने तिरंगा लहराया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अक्षय व चिराग पर्वतारोहण के क्षेत्र में अकलेरा व झालावाड़ जिले का नाम रोशन करते आ रहे है. इसके पहले भी दोनों युवक 2021 में रुद्रप्रयाग के चंद्रशिला ट्रेक के 12110 फिट को पूर्ण कर चुके है. 2022  में उत्तरकाशी के पहाड़ केदारकांठा की 12500 फिट की ऊंचाई पर भी चढ़ाई कर चुके हैं.


अक्षय और चिराग अपने आने वाले दिनों में चादर ट्रेक और माउंट एवेरेस्ट बेसकैम्प ट्रेक करना चाहते है. अकलेरा निवासी अक्षय जैन सीनियर सेल्स एक्जीक्यूटिव और चिराग यादव ग्राम विकास अधिकारी के पद पर नियुक्त है. 


यह भी पढ़ेंः Rajya Sabha Election 2024 : राज्य सभा चुनाव में उम्मीदवार कौन होगा, AICC अध्यक्ष करेंगे फैसला- सचिन पायलट


यह भी पढ़ेंः Rajasthan- सांसद राजौरिया ने की रेलमंत्री से मुलाकात, धौलपुर सरमथुरा करौली गंगापुरसिटी रेल परियोजना के लिए जताया आभार