Jhalawar: राजस्थान रोडवेज के संयुक्त मोर्चे के आव्हान पर "रोडवेज बचाओं रोजगार बचाओ" आंदोलन मे 9 चरणों मे चल रहे आंदोलन के  तहत 21 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेश स्तरीय आह्वान पर झालावाड़ रोडवेज डिपो में भी रोडवेज के कर्मचारी संघ के पदाधिकारी एम एल सोनी की अध्यक्षता में एक सभा आयोजित की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसमें विगत संघर्ष की सफलता के साथ आगामी आंदोलन की सफलता के लिए एक जुट होकर कार्य करने का आव्हान किया गया. इस दौरान 17 नवम्बर को जयपुर में रैली अधिक से अधिक रोडवेज कर्मचारियो से भाग लेने के लिए प्रेरित किया गया.


यह भी पढे़ं- एक्सीडेंट में घायल पति-पत्नी को देखकर मंत्री मुरारी लाल मीणा ने रोकी गाड़ी, तुरंत पहुंचाया अस्पताल


सारे मामले में रोडवेज के श्रमिक संगठनों के प्रतिनिधियों का कहना है कि उनकी सरकार से रोडवेज में नई भर्ती करने, नई बसों की खरीद करने समेत समय से बकाया वेतन भुगतान और पेंशन भुगतान की प्रमुख मांगे हैं. इसके साथ ही उनकी 21 सूत्रीय मांगों को लेकर सरकार से पहले भी कई बार रोडवेज कर्मचारी गुहार लगा चुके हैं, लेकिन सरकार उनकी मांगों की ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है, जिसके चलते अब उन्हें अपने घर परिवार चलाने में भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.


रोडवेज कर्मचारियों के इस धरना प्रदर्शन के दौरान रोडवेज के पेंशनर कर्मचारी भी शामिल हुए, जिन्होंने बताया कि उन्हें समय से न तो पेंशन का भुगतान हो पा रहा है और ना ही अन्य परिलाभ समय से मिल पा रहे हैं, रोडवेज कर्मचारियों का कहना है कि उन लोगों ने जिंदगी भर रोडवेज की सेवा की है लेकिन अब हालात ये है कि उन्हें सरकार की अनदेखी के चलते आंदोलन पर मजबूर होना पड़ रहा है.


Reporter- Mahesh Parihar


यह भी पढ़ें- शुक्र देव ने किया तुला में प्रवेश, इन राशियों के शुरू हुए अच्छे दिन, खूब होगा मुनाफा