Jhalawar news House attacked with explosions: झालावाड़ जिले के अकलेरा थाना क्षेत्र के छापी डेम इलाके में मछली पकड़ने वाले जाल को फैलाने को लेकर मछुआरा परिवारों में आपस में ही विवाद हो गया। ऐसे में एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के चद्दर पोश मकान पर देर रात  विस्फोटक टोटा फेंक कर हमला किया। विस्फोटक से मकान के परखच्चे उड़ गए और अंदर मौजूद एक महिला भी गंभीर घायल हो गई, जिसे जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद कोटा रेफर किया गया है.
क्या था मामला 
 मामले की जानकारी देते हुए अकलेरा थाना एएसआई राजाराम ने बताया कि अकलेरा थाना क्षेत्र के दलहनपुर मोतीपुरा निवासी मुकेश, हरकचंद, सुजान तथा भेरूलाल, नंदलाल के बीच मछली पकड़ने तथा छापी डेम में जाल बिछाने को लेकर शुक्रवार को दिन में विवाद हो गया था। ऐसे में शुक्रवार रात को जब नंदलाल अपनी पत्नी पानाबाई के साथ छापी डेम स्थित कच्चे चद्दर पोश मकान में सो रहा था, उसी दौरान दूसरे पक्ष के आरोपियों ने मकान पर विस्फोटक सामग्री टोटा फेंक कर हमला किया।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 टोटे के विस्फोट से चद्दर पोश मकान धराशाई हो गया और अंदर मौजूद नंदलाल व पानाबाई घायल हो गए। महिला पानाबाई को गंभीर घायल स्थिति में देर रात झालावाड़ चिकित्सालय लाया गया, जहां उपचार के बाद आज सुबह महिला को कोटा रैफर कर दिया गया। उधर, घायल महिला पानाबाई के बटे भैरूलाल ने आरोपी हरकचंद, सुजान, मुकेश तथा एक अन्य सहित कुल 4 लोगों के खिलाफ अकलेरा थाने में प्रकरण दर्ज कराया है। इस पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ जानलेवा हमले का प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है और आरोपियों की तलाश की जा रही.
अवैध विस्फोटक सामग्रियों का धड़ल्ले से हो रहा उपयोग.


गौरतलब है कि अवैध विस्फोटक सामग्रियों का इस्तेमाल अवैध मछली आखेट तथा अवैध खनन तक ही अब सीमित नजर नहीं आ रहा उत्पाती व बदमाश किस्म के लोग अब इन अवैध विस्फोटक सामग्रियो का उपयोग एक दूसरे पर हमला करने में भी करने लगे हैं। यह घटना भी इसी ओर इशारा कर रही है। ऐसे में अब पुलिस को अवैध विस्फोटक सामग्री बेचने वाले लोगों के खिलाफ भी सख्त कार्यवाही करनी होगी.