Jhalawar news: झालावाड़ जिले के कामखेड़ा बालाजी धाम पर नवनिर्मित श्री राम मंदिर के सात दिवसीय प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का देर शाम महाप्रसादी भंडारे के साथ समापन हो गया. इस दौरान धार्मिक कार्यक्रम में लाखों श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा. ऐसे में व्यवस्थाओं को सुचारू रखने के लिए मंदिर समिति सहित पुलिस को भी खासी मशक्कत करनी पड़ी. मामले की जानकारी देते हुए कामखेड़ा बालाजी सार्वजनिक ट्रस्ट के अध्यक्ष पूर्व विधायक कैलाश मीणा ने बताया, कि झालावाड़ जिले के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल श्री कामखेड़ा बालाजी धाम परिसर में हाल ही में श्री राम मंदिर का भव्य निर्माण संपूर्ण हुआ था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिसके बाद मंदिर में नवीन प्रतिमाओं की प्राण प्रतिष्ठा हेतु 7 दिवसीय कार्यक्रमों का आयोजन गत 21 जून से प्रारंभ हुआ. करीब 50 हजार महिला श्रद्धालुओं की कलश यात्रा के साथ प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का शुभारंभ हुआ था, जिसके तहत सात दिवसीय रामकथा का वाचन तथा 26 जून को मंदिर में राम दरबार प्रतिमाओं की प्राण प्रतिष्ठा देशभर के संतों के सानिध्य में संपूर्ण की गई.


ये भी पढ़े-  रेप के आरोपी को कोर्ट ने सुनाई 20 साल की सजा, 20,000 रुपये जुर्माना भी


प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के अंतिम दिन महाप्रसादी वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें झालावाड़ जिले सहित सीमावर्ती मध्यप्रदेश से भी लाखों श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा. मंदिर समिति द्वारा इस विशाल कार्यक्रम की व्यवस्थाएं भी भव्य रही और लोगों के आवागमन तथा भोजन प्रसादी के लिए बेहतरीन व्यवस्थाएं की गई. इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चिरंजीलाल मीणा भी कानून व्यवस्थाओं को संभालने के लिए मौके पर मौजूद रहे.