Jhalawar: जिले में मानसून एक बार फिर से सक्रिय हो गया है, शहर सहित झालरापाटन, मनोहरथाना, पिड़ावा और खानपुर क्षेत्र में भी रिमझिम बारिश का दौर जारी है. ऐसे में जिले से गुजरने वाली आहू कालीसिंध, चवली नदियां उफान पर चल रही हैं. दूसरी तरफ मनोहरथाना उपखंड क्षेत्र में भी देर रात से ही झमाझम बारिश हो रही है, जिसके चलते परवन तथा कालीखार नदियां उफान पर आ गई हैं. मनोहरथाना कस्बे के समीप थानेश्वर महादेव मंदिर की छतरी भी डूब गई है और सिर्फ प्राचीर का शिखर नजर आ रहा है. परवन नदी के बढ़ते जलस्तर के कारण मनोहरथाना कस्बे की निचली बस्तियों में जलभराव की आशंका पैदा हो गई है, ऐसे में तहसीलदार धनराज मीणा खुद हालात पर नजर बनाए हुए हैं तथा निचले इलाकों के रहवासियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं. आपदा के हालात में आवास की वैकल्पिक व्यवस्था भी की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीमावर्ती मध्यप्रदेश में भी बीते 48 घंटों से झमाझम बारिश हो रही, जिसके चलते जिले से गुजरने वाली कालीसिंध नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. ऐसे में कालीसिंध बांध के तीन गेट करीब 7 मीटर तक खोलकर जल निकासी की जा रही, तो वहीं भीम सागर बांध के दो गेट खोल दिए गए है, छापी बांध के भी 3 गेट खोल कर जल निकासी की जा रही है. सभी बांधों के डाउनस्ट्रीम इलाकों में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है.


बारिश के दौरान चंवली बांध तथा खंडिया तालाब की चादर चल रही है, जिसे देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहें हैं. उधर मौसम विभाग की मानें तो अगले 3 दिन भारी से अति भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है.


Reporter - Mahesh Parihar


अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


अन्य खबरें  Aaj Ka Rashifal: सन्डे के दिन धनु को लवमेट से मिलेगा सरप्राइज, कर्क को काम में होगी परेशानी


CM अशोक गहलोत ने गुजरात सरकार पर साधा निशाना, कहा- 'गुजरात मॉडल खोखला यहां मैनेजमेंट है'...