Jhalawar News: राजस्व मंत्री रामलाल जाट झालावाड़ के दौरे पर हैं, इस दौरान उन्होंने मिनी सचिवालय स्थित जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय में जिले के राजस्व विभाग के अधिकारियों की बैठक ली और राजस्व विभाग के विभिन्न कार्यक्रमों और योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की तो इसके बाद उन्होंने कलेक्ट्रेट सभागार में एक प्रेस वार्ता को भी संबोधित किया, जिसमें राजस्व विभाग के कामों की मीडिया कर्मियों को जानकारी दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत जोड़ो यात्रा की तैयारी को लेकर झालावाड़ पहुंचे राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने झालावाड़ में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में राजस्व विभाग के लंबित मामले बढ़ना चिंता का विषय है, इसके लिए जल्द ही मामलों के निस्तारण के लिए अभियान चलाकर मामलों का निपटारा करवाया जाएगा तो उन्होंने कहा कि प्रदेश भर में हजारों मुकदमे राजस्व विभाग में पेंडिंग है. 


यह भी पढे़ं- पायलट-गहलोत विवाद में कूदे किरोड़ी लाल मीणा, बोले- बस मूंछ की लड़ाई है, ईगो में पिस रही जनता


ऐसे में लोक अदालतों में भी समझौते के माध्यम से मामलों का निस्तारण करवाया जा रहा है, राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि सरकार ने राजस्व विभाग के मामलों में आमजन को राहत देने के लिए प्रशासन गांव के संग अभियान में 22 विभाग एक ही छत के नीचे लाकर लोगों को राहत दी है. इस अभियान के तहत 15 लाख नाम शुद्धीकरण के कार्य भी करवाए गए हैं तो वहीं उन्होंने कहा कि झालावाड़ जिले में भी राजस्व विभाग की मैनपावर में बढ़ोतरी की गई है, जिसके तहत 164 नए पटवारी के पद झालावाड़ में भरे गए हैं.


प्रेस वार्ता के दौरान राजस्व मंत्री ने कहा कि जल्द ही प्रशासन चरागाह भूमि, श्मशान और कब्रिस्तान की भूमि से भी अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाएगा, इस दौरान उनके साथ प्रेस वार्ता में डीएम भारती दीक्षित भी मौजूद रही.


Reporter- Mahesh Parihar


यह भी पढे़ं- Horoscope Today: वृषभ-तुला के लिए शानदार दिन आज, चिंता में रहेंगे कर्क राशि के लोग, जानें अपना राशिफल