Jhunjhunu: छात्रसंघ चुनावों में बड़ा खेल हो गया है. जिले के सबसे बड़े कॉलेज मोरारका महाविद्यालय में एबीवीपी के प्रत्याशी ने नामांकन वापिस लेकर सभी समीकरण बिगाड़ दिए हैं. मंगलवार को छात्रसंघ चुनावों को लेकर नामांकन वापसी का दिन था. मोरारका कॉलेज में अध्यक्ष पद के लिए कल छह लोगों ने नामांकन दाखिल किया था. इनमें से मंगलवार को एबीवीपी के प्रत्याशी आशीष बुगालिया समेत दो अन्य उम्मीदवारों ने अपने नामांकन वापिस ले लिए, जिसके बाद मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है. अब एसएफआई के कपिल कुमार चोपड़ा, एनएसयूआई के सचिन कुमार सोहू और निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर विवेक थाकन चुनाव मैदान में हैं विवेक थाकन एनएसयूआई से बागी होकर अपने पूरे पैनल के साथ चुनाव मैदान में उतरे हैं. मोरारका कॉलेज में हुए इस बड़े खेले को लेकर एबीवीपी ने भी बयान दिया है. एबीवीपी की जिला चुनाव संचालन समिति के सदस्य पंकज सैनी ने बताया कि उनके प्रत्याशी आशीष बुगालिया पर लगातार कांग्रेस के लोगों की ओर से दबाव बनाया जा रहा था. वहीं, एबीवीपी का आरोप है कि उनके प्रत्याशी आशीष बुगालिया का अपहरण किया गया है, इसके बाद दबाव डालकर नामांकन वापिस कराया गया है. जो राजस्थान सरकार की ओछी मानसिकता को दर्शाता है. उन्होंने कहा कि अब मोरारका कॉलेज में एबीवीपी किसी भी प्रत्याशी का अध्यक्ष पद के लिए समर्थन नहीं कर रही है. एबीवीपी के तीन उम्मीदवार ही चुनाव मैदान में रहेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महासचिव के लिए छह उम्मीदवार मैदान में
मोरारका कॉलेज में मंगलवार को नामांकन वापसी के बाद अंतिम उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है, जिसमें अध्यक्ष पद के लिए एसएफआई के कपिल कुमार, एनएसयूआई के सचिन कुमार सोहू और एनएसयूआई से बागी निर्दलीय विवेक थाकन के बीच मुकाबला है. वहीं, उपाध्यक्ष पद के लिए एसएफआई के पंकज कुमार, एनएसयूआई के प्रवीण कुमार ढाका, एबीवीपी के सतवीर मीणा, निर्दलीय रवि कुमार और एनएसयूआई से बागी थाकन के पैनल के जितेंद्र स्वामी के बीच मुकाबला है, इसी प्रकार सर्वाधिक छह उम्मीदवार महासचिव के पद के लिए चुनाव मैदान में हैं. इनमें एसएफआई के मोहम्मद साहिल कुरैशी, एनएसयूआई के मोहम्मद अब्दुल्ला कुरैशी, निर्दलीय रोनक रेवाड़, एबीवीपी से रूचि, निर्दलीय डेविड किरण और एनएसयूआई से बागी विवेक थाकन के पैनल के अब्दुल जैद के बीच मुकाबला होगा. इसी तरह, संयुक्त सचिव के पद के लिए चार उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. जिनमें तीन छात्र संगठनों से और एक एनएसयूआई के बागी के पैनल से प्रत्याशी शामिल हैं. एसएफआई से निकिता शर्मा, एबीवीपी से ललित सैनी, एनएसयूआई से खुशबू सैनी तथा एनएसयूआई से बागी विवेक थाकन के पैनल से चारू शर्मा चुनाव मैदान में है.


एनएमटी कॉलेज में सभी पदों पर सीधा मुकाबला
एनएमटी गर्ल्स कॉलेज में भी मंगलवार को नामांकन वापसी के बाद अंतिम प्रत्याशियों की सूची जारी की गई. एनएमटी कॉलेज में मंगलवार को किसी ने नामांकन वापिस नहीं लिया, जिसके बाद सभी चार पदों पर एसएफआई और निर्दलीय प्रत्याशियों के बीच सीधा मुकाबला है. एसएफआई की हेमलता शर्मा का मुकाबला पूजा सैनी से अध्यक्ष पद के लिए, एसएफआई की नैंसी टांक का मुकाबला निर्दलीय अंजू गोस्वामी से उपाध्यक्ष पद के लिए, एसएफआई की प्रियंका सहारण का मुकाबला निर्दलीय सोनू कांटीवाल से महासचिव पद के लिए तथा एसएफआई की सीता खत्री का मुकाबला निर्दलीय वर्षा यादव से संयुक्त सचिव पद के लिए हैं.


Reporter- Sandeep Kedia


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें- छबड़ा : बारिश से हाट बाजार में भरा पानी, दुकानदार परेशान