झुंझुनूं: एक ओर जहां अग्निपथ स्कीम का विरोध हो रहा है. वहीं इसके समर्थन में भी अब भाजपा नेता मैदान में उतर गए हैं. झुंझुनूं के युवा भाजपा नेता एडवोकेट ईशान मिश्रा आज झुंझुनूं के लांबा गांव पहुंचें. जहां पर उन्होंने युवाओं के साथ बैठक कर इस योजना को लेकर व्यापक रूप से चर्चा की और विपक्ष द्वारा फैलाई जा रही भ्रांतियों को दूर किया. इस मौके पर भाजपा युवा नेता ईशान मिश्रा ने युवाओं से संवाद करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने सेना की सहायता से जो देश के युवाओं के लिए जो अग्निपथ योजना ले कर आए है. उसके दूरगामी परिणाम बहुत अच्छे होंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिश्रा ने युवाओं के इस योजना के बारे में को मिथक और दुष्प्रचार विपक्ष द्वारा किया जा रहा है. उसके बारे में सब मिथक तोड़ते हुए अग्निपथ योजना के फायदे बताए. चार साल की सेवा के दौरान अग्निवीरों की सेना की ओर से कई सुविधाएं दी जाएगी. जो स्थायी सैनिकों को मिलने वाली सुविधाओं के अनुसार ही होगी.


अग्निवीरों को सैेलरी के साथ हार्डशिप एलाउंस, यूनीफार्म एलाउंस, कैंटीन सुविधा और मेडिकल सुविधा भी मिलेगी. ये सुविधाएं एक रेगुलर सैनिक को मिलती हैं. अग्निवीरों को सेवा काल के दौरान ट्रेवल एलाउंस भी मिलेगा. इसके अलावा उन्हें साल में 30 दिन की छुट्टी मिलेगी. उनके लिए मेडिकल लीव की व्यवस्था अलग है. अग्निवीरों को सीएसडी कैंटीन की भी सुविधा मिलेगी. अगर दुर्भाग्यवश किसी अग्निवीर की सर्विस (चार साल) के दौरान अगर शहादत होती है तो उसके परिवार को इन्श्योरेंस कवर मिलेगा. इसके तहत उसके परिवार को करीब 1 करोड़ रुपए मिलेंगे.


इससे पहले लांबा में भाजपा युवा मोर्चा मंड्रेला मंडल के अध्यक्ष पंकज व्यास का स्वागत भाजपा नेता एडवोकेट ईशान मिश्रा के नेतृत्व में किया गया. इस मौके पर मोंटू स्वामी,अंकित खन्ना, बबलू वर्मा,मनीष स्वामी,मीनू सिंह राठौर ,राजेंदर सिंह, वार्ड पंच श्यालु सिंह,विक्रम सिंह,तेजपाल सैन,रवि सिंह,दलीप योगी,आनंद सिंह आदि युवा मौजूद थे. ईशान मिश्रा ने बताया कि वे पूरे पिलानी विधानसभा के हर गांव जाएंगे और युवाओं की शंकाओं का समाधान करते हुए उन्हें भ्रमित करने से रोकेंगे.


Reporter- Sandip Kedia