झुंझुनूं: नगरपालिका उदयपुरवाटी की आज बुलाई गई विशेष बैठक में हंगामा हो गया. हंगामा यहां तक हुआ कि आखिरकार पुलिस को मोर्चा संभालना पड़े. बैठक के अंदर जहां पक्ष और विपक्ष के पार्षद आमने-सामने हो गए. वहीं, बैठक के बाहर भी दोनों पक्षों के समर्थकों में खासी गरगरमी हो गई. जानकारी के मुताबिक, नगरपालिका में कमेटियों के गठन को लेकर लगातार ना केवल विपक्षी बल्कि कांग्रेसी पार्षद भी मांग कर रहे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गत दिनों मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा के सामने भी पार्षद पहुंचे और कमेटियों के गठन की बात कही. जिस पर ईओ हेमंत सैनी ने पार्षदों की मांग को देखते हुए आज विशेष बैठक बुलाई और उस पर कमेटियों के गठन को लेकर चर्चा होनी थी, लेकिन बैठक के आरंभ में ही चेयरमैन रामनिवास सैनी ने इस बैठक को गलत करार दे दिया.


यह भी पढ़ें: छात्रसंघ अध्यक्ष के फेल होने पर NSUI ने किया प्रदर्शन, कपिल चोपड़ा को हटाने की मांग


वे नियमों को पढकर सदन को सुना ही रहे थे कि उनके पक्ष के पांर्षद अजय तसीड़ ने हंगामा कर दिया और बैठक को गलत बताया. जिस पर दोनों पक्षों के पार्षद आमने-सामने हो गए.बताया जा रहा है इस गरमागरमी में हाथापाई तक की नौबत पहुंच गई.लेकिन पार्षदों में हाथापाई नहीं हुई. बहसबाजी में चेयरमैन के पक्ष के और कांग्रेसी पार्षदों ने भी बैठक को सही बताया और कमेटियों के गठन की मांग की.


ईओ हेमंत सैनी ने बताया कि बैठक नियमों के मुताबिक बुलाई गई है.बैठक की कार्रवाई सरकार को भिजवाई जाएगी.वहीं चेयरमैन और उनके समर्थकों का कहना है कि बैठक बेनजीता रही.पार्षदों ने कहा कि चेयरमैन कमेटियों का गठन नहीं करना चाहते, क्योंकि चेयरमैन खुला भ्रष्टाचार कर रहे हैं. यदि कमेटियों का गठन हो जाता तो काफी सारे काम कमेटियों के जिम्मे आ जाते, जिससे भ्रष्टाचार पर अंकुश लग सकता है. इसलिए चेयरमैन नहीं चाहते कि कमेटियों का गठन हो.


Reporter- Sandip Kedia


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें