Jhunjhunu: दो साल बाद इस बार फिर से हज यात्रा शुरू हुई है. कोरोना के चलते दो साल तक हज यात्रा नहीं हो पाई थी.इस बार राजस्थान से 2300 के करीब मुस्लिम महिलाएं और पुरुष हज के मुकद्दस सफर के लिए 12, 13 और 14 जून को दिल्ली से रवाना होंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

झुंझुनूं से जाने वाले हज यात्रियों को प्रशिक्षण दिया गया और टीके लगाए गए. इस मौके पर राज्य हज कमेटी के सदस्य रियाज फारूकी मौजूद रहे.झुंझुनूं के हजरत कमरुद्दीन शाह दरगाह में हज पर जाने वाले यात्रियों का टीकाकरण किया गया. और हज के बारे में बरती जाने वाली संपूर्ण सावधानियां और अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां दी. इस मौके पर दरगाह के गद्दीनशीन एजाज नबी और पूर्व सभापति खालिद हुसैन भी मौजूद रहे.


यह भी पढ़ें : राज्यसभा चुनाव से पहले राजस्थान में कांग्रेस विधायकों की बाड़ेबंदी, सियासी संग्राम तेज


राज्य हज कमेटी के सदस्य रियाज़ फारुकी ने बताया कि झुंझुनूं जिले से 36 जायरीन हज के जाएंगे. जिनमें 16 पुरुष और बीस महिलाएं शामिल है. जिन्हें 72 घंटे पहले तुर्कमान गेट दिल्ली पहुंचना होगा. वहीं पर इनका आरटीपीसीआर होगा. झुंझुनूं के यात्री 13 जून को दिल्ली से रवाना होंगे. फारुकी ने बताया कि राजस्थान से जाने वालों का 12, 13 और 14 जून को फ्लाइट है.


जिनमें झुंझुनूं के यात्री 13 जून को मुकद्दस सफर पर रवाना होंगे. इसी तरह पूरे प्रदेश में टीकाकरण और प्रशिक्षण के कार्यक्रम जारी है. जिनमें झुंझुनूं में आज संपन्न हुआ. सीकर में 5 जून को और चुरू में 6 जून को आयोजित होगा. इस अवसर पर दरगाह के सज्जादा नशीन एजाज नबी की अध्यक्षता और पूर्व सभापति खालिद हुसैन के आतिथ्य में अब्दुल रशीद खोकर,मोहम्मद आफसीन,सज्जाद हैदर ने प्रशिक्षण दिया. इस अवसर पर इनका शानदार स्वागत भी किया गया.


Reporter: Sandeep Kedia


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें