Surajgarh: कोलकाता में 19 से 23 जुलाई को आयोजित वॉको इंडिया किक बॉक्सिंग नेशनल चैंपियनशिप प्रतियोगिता में झारोड़ा की बेटी खुशी चौधरी ने ब्रॉन्ज पदक जीता है, इससे पहले मई में जयपुर में आयोजित हुई राज्य स्तरीय किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीता था. खुशी ने बॉक्सिंग की चार महीने पहले ही प्रैक्टिस शुरु की थी.  ब्रॉन्ज, और गोल्ड जीतकर गांव और परिवार का नाम रोशन किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- हनी और जयवीर गैंग में फिर हुआ झगड़ा, सोशल मीडिया पर लिखा 'क्यों अयो मजो'...


कोलकाता में हुई प्रतियोगिता में भारत के सभी राज्यों से 1800 खिलाडियों ने भाग लिया. उल्लेखनीय है कि इस प्रतियोगिता के लिए जयपुर जिले के हरमाड़ा क्षेत्र से 12 खिलाड़ियों का चयन किया गया था. खुशी के 12 वीं क्लास की स्टूडेंट्स हैं. उनकी मां सुनीता चौधरी राजस्थान पुलिस जयपुर कमिश्नरेट की निर्भया स्क्वायड सेल की स्पेशल टीम में कार्यरत हैं. पिता सुनील कुमार एक निजी बैंक में मैनेजर हैं.


महज चार महीने पहले शुरू की प्रैक्टिस
खुशी चौधरी किक बॉक्सिंग से पहले खो-खो खेला करती थी. खो-खो में भी खुशी ने जिला स्तरीय और राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में मेडल हासिल किए हैं, लेकिन खुशी का इंडिविजुअल गेम में रुचि बढ़ने लगी और किक बॉक्सिंग की तैयारी शुरू कर दी. घर के पास ही पढ़ाई के साथ-साथ एक एकेडमी में रोज तीन घंटे किक बॉक्सिंग की प्रैक्टिस करती है. खुशी ने बताया कि उसका सपना है- भारत के लिए गोल्ड जीतना. उसके लिए वो अभी से मेहनत कर रही हैं.


Reporter: Sandeep Kedia


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें