Jhunjhunu: झुंझुनूं के सिंघाना थाना इलाके के डूमोली गांव में श्रीराम ईंट भट्टे पर यूपी के सीतापुर और अलीगढ़ इलाके से आए मजदूरों को कई महीनों से मजदूरी नहीं मिली है.जब मजदूरों ने मजदूरी की मांग की तो ईंट भट्टा संचालक के लोगों द्वारा मजदूर परिवार को लाठियों और बेल्ट से पीटा गया. इस मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मजदूरों को नहीं मिल रही मजदूरी 


ईंट भट्टे पर काम करने आए यूपी के मजदूरों ने बताया कि इस पूरे सीजन काम कर रहे हैं .मगर ईंट भट्टा संचालक की ओर से मजदूरी नहीं दी जा रही है .मजदूरी नहीं मिलने से मजदूर परिवारों को खाने के लाले पड़े हुए हैं. जब मजदूरी की मांग की जाती है तो ईंट भट्टा संचालक के लोगों द्वारा मारपीट की जाती है. इसको लेकर सिंघाना पुलिस को भी शिकायत की गई मगर सिंघाना पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई.


सड़क पर बैठे मजदूर


थक हार कर मजदूर परिवार सड़क पर बैठ गए. सड़क पर बैठते ही सिंघाना पुलिस हरकत में आई और आनन-फानन में सिंघाना थाना अधिकारी मौके पर पहुंचे और मजदूर परिवार को वहां से हटाते हुए मजदूर पक्ष के 2 लोगों को ही शांतिभंग में गिरफ्तार कर लिया.


इसके बाद मजदूरों ने पुलिस को मारपीट का वीडियो दिखाया तो पुलिस हरकत में आई और ईट भट्टा संचालक के 2 लोगों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया है. वीडियो वायरल होने के बाद सिंघाना पुलिस कह रही है कि ईंट भट्ठा संचालक और मजदूरों के बीच कोई लेनदेन का विवाद है तो बैठा कर निपटा देंगें.


ऐसे में एक बार फिर सवाल खड़ा होता है की जिन्होंने मजदूर के साथ मारपीट की उन पर कार्रवाई करने की बजाय पुलिस के अधिकारी कह रहे हैं कि कोई विवाद है तो बैठ कर निपटा देंगे ऐसे में पीड़ित मजदूरों को न्याय कैसे मिल पाएगा.


यह भी पढ़ेंः जयपुर की सड़कों पर दिखा नाग नागिन डांस का जलवा, हवा में उड़कर एक- दूसरे को किया प्यार का इजहार,देखें वीडियो


यह भी पढ़ेंः बेगू में बानोड़ा बालाजी के शक्ति महायज्ञ में ओम बिरला हुए शामिल, मांगी देश की खुशहाली की कामना