Jhunjhunu news: राजस्थान के झुंझुनू जिले के किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर फसल की बिक्री को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जिले में न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद को लेकर राजफैड की ओर से 16 केंद्र बनाए गए हैं. लेकिन कई केंद्रों पर बारदाने के अभाव में किसान अपनी फसल न्यूनतम समर्थन मूल्य पर नहीं बेच पा रहे हैं. जिसपर किसानों का कहना है कि महीनों से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद भी अपनी बारी का इंतजार करना पड़ रहा है. जिसके बाद किसानों का टोकन भी नहीं जारी किया जाता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किसानों ने बताया कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद टोकन भी नहीं जारी किए जा रहे हैं. झुंझुनूं स्थित कृषि उपज मंडी में फसल बेचने आए किसानों ने बताया कि टोकन जारी करने के बाद फसल बिक्री के लिए 10 दिन का समय दिया जाता है. मगर गत दिनों मंडी में बारदाना नहीं होने के चलते उनके टोकन का समय निकल जाने के चलते उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 


यह भी पढ़ें- बिस्तर पर जानें से पहले बस कर लें ये काम, इष्ट देव खुद देंगे आशीर्वाद


किसानों ने न्यूनतम समर्थन मूल्य की खरीद का समय बढ़ाने की मांग करते हुए कहा कि गत दिनों बारदाने के अभाव में झुंझुनू मंडी में किसान अपनी फसल नहीं बेच पाए थे. ऐसे में सरसों की फसल के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद का समय बढ़ाना चाहिए ताकि किसान अपनी फसल न्यूनतम समर्थन मूल्य पर बेच सकें. न्यूनतम समर्थन मूल्य खरीद केंद्रों पर चने की खरीद बंद होने के कारण भी किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.